Chhindwara News: बेलगाम ट्रक ने मचाया कोहराम, दस मोटर साइकिलों को रौंदा, एक की मौत, चार घायल

बेलगाम ट्रक ने मचाया कोहराम, दस मोटर साइकिलों को रौंदा, एक की मौत, चार घायल
  • बंजारी मंदिर परिसर में हुआ दर्दनाक सडक़ हादसा
  • नवरात्र पर्व पर बंजारी माता मंदिर में हर रोज हजारों की संख्या में भक्त दर्शन के लिए आते है।
  • बंजारी मंदिर के सामने यातायात व्यवस्था में सुधार के साथ वाहनों की आवाजाही के लिए वन-वे बनाया गया है।

Chhindwara News: सौंसर के सिल्लेवानी घाट पर स्थित बंजारी मंदिर के समीप गुरुवार की सुबह 7 बजकर 12 मिनट पर एक बेलगाम ट्रक ने कोहराम मचा दिया। घाट से उतर रहे ट्रक की रफ्तार इतनी अधिक थी कि मंदिर के सामने खड़ी दस मोटर साइकिलों को रौंदते हुए लोगों पर चढ़ गया।

हादसे में आमला निवासी 22 वर्षीय प्रशांत पिता अनंतराव धुर्वे की मौत हो गई। वहीं चार लोगों को गंभीर चोट आई है। जिन्हें सौंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गनीमत है कि हादसे के आधा घंटे पहले ही मंदिर में आरती हुई थी। आरती के दौरान मंदिर के सामने भक्तों की काफी भीड़ थी।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह छिंदवाड़ा की ओर से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक उल्टी दिशा में जा घुसा और सडक़ किनारे खड़ी मोटर साइकिलों को रौंदते हुए आगे बढ़ा और 200 मीटर दूर जाकर रुका। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक की जमकर पिटाई कर दी। कुछ लोगों ने ट्रक जलाने का भी प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया और चालक व ट्रक को कब्जे में लिया। हादसे में घायल खुटामा निवासी 35 वर्षीय राजू आहके, 3 वर्षीय अंशिका आहके, जाम सांवली निवासी 70 वर्षीय गौतम मंचलवार और मोहगांव निवासी 27 वर्षीय राहुल शेंडे का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अपनी जान गंवाकर बच्ची की जान बचाई

प्रत्यक्षदर्शी लाभेश भूतड़ा के अनुसार प्रशांत धुर्वे गुरुवार सुबह मंदिर में दान की रसीद काटने की सेवा दे रहा था। तेज रफ्तार ट्रक आता देख सामने खड़ी एक बालिका को बचाने प्रशांत दौड़ पड़ा और बालिका को वहां से हटा लिया, लेकिन वह स्वयं ट्रक की चपेट में आ गया। गंभीर रुप से घायल प्रशांत ने दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे में धुर्वे परिवार ने एक मात्र बेटा तो बहनों ने भाई खो दिया।

यातायात सुरक्षा पर उठे सवाल

नवरात्र पर्व पर बंजारी माता मंदिर में हर रोज हजारों की संख्या में भक्त दर्शन के लिए आते है। बंजारी मंदिर सडक़ किनारे है। नागपुर से छिंदवाड़ा मार्ग होने पर वाहनों की आवाजाही भी अधिक होती है। पुलिस दावा कर रही है कि यातायात व्यवस्था के लिए चार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जबकि हादसे के वक्त यहां पुलिस नहीं थी।

पुलिस का कहना...ट्रक के ब्रेक फेल

टीआई एबी मर्सकोले ने बताया कि ट्रक के ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हुआ था। ट्रक चालक हरियाणा के यमुनानगर निवासी 35 वर्षीय सुरेंद्र पिता नकलीराम के खिलाफ धारा 281, 125 ए 106 ए बीएनएस 202 के तहत मामला कायम किया है। हादसे में 10 बाइक भी क्षतिग्रस्त हुई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

बंजारी मंदिर के सामने यातायात व्यवस्था में सुधार के साथ वाहनों की आवाजाही के लिए वन-वे बनाया गया है। इसी के साथ पुलिस स्टॉफ भी बढ़ाया है।

- नीरज सोनी, एएसपी

Created On :   11 Oct 2024 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story