Chhindwara News: एक बार फिर मनरेगा के तालाब में मिली गड़बड़ी, भुगतान हुआ पर नहीं हुआ निर्माण

  • ग्रामीणों ने की शिकायत, मारपीट तक पहुंची बात थाने पहुंचा मामला
  • कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को ग्रामीणों द्वारा भ्रष्टाचार की जांच हेतु पत्र सौंपा गया है।

Chhindwara News: जनपद पंचायत जुन्नारदेव अंतर्गत ग्राम पंचायत में मनरेगा से होने वाले निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में नजरपुर पंचायत में तालाब बनाए बगैर भुगतान का मामला सामने आया था कि ठीक ऐसा ही एक मामला अब ग्राम पंचायत भरदी के ग्राम नंदन में सामने आया है।

इस मामले में जनपद के अधिकारियों तक शिकायत पहुंचने के बाद जांच की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शिकायत करने के बाद मारपीट होने पर कुछ ग्रामीणों ने इसकी शिकायत थाने में की है। शिकायत के अनुसार ग्राम नंदन में बिशनलाल के खेत में शासन की मनरेगा योजना अंतर्गत खेत तालाब निर्माण कार्य किया जाना था किंतु बिना निर्माण कार्य के ही मिलीभगत लाखों रुपए की राशि 15 मस्टरोल जनरेट कर आहरित कर ली गई है।

वहीं मामले को दबाने को लेकर कुछ लोगों के द्वारा यहां पर जेसीबी मशीन से खुदाई शुरू कराई जा रही थी जबकि मजदूरों से यह काम होना था। इस संबंध में ग्राम के अरुण बेलवंशी द्वारा जेसीबी एवं तालाब निर्माण की फोटो ली जा रही थी तब उसके साथ मारपीट की गई जिसकी शिकायत भी युवक द्वारा दमुआ थाने में दर्ज कराई गई है।

इनका कहना है

- मशीन रात को चलाई गई है मुझे जानकारी नहीं थी। ग्रामीणों द्वारा मुझे जानकारी दी गई है मनरेगा के तालाब निर्माण कार्य में मशीन का उपयोग नहीं होना चाहिए।

- गेंदों राजभोपा सरपंच ग्राम पंचायत भारती

- मशीन का उपयोग नहीं किया गया है।

- राजकुमार बेलवंशी, उप सरपंच ग्राम पंचायत भरदी

- मेरे द्वारा जेसीबी मशीन से तालाब खुदाई का वीडियो और फोटो लिए जा रहे थे तभी उपसरपंच और उसके साथियों द्वारा मुझ पर हमला किया गया जिसकी शिकायत मेरे द्वारा थाने में दर्ज कराई गई है। साथ ही कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को ग्रामीणों द्वारा भ्रष्टाचार की जांच हेतु पत्र सौंपा गया है।

- अरुण बेलवंशी, ग्रामीण, ग्राम पंचायत भरदी

- मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है जैसे ही शिकायत मिलती है इसकी जांच कराई जाएगी।

- वारू धुर्वे, सहायक यंत्री, जनपद पंचायत जुन्नारदेव

Created On :   11 Oct 2024 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story