Chhindwara News: आधी रात को प्रभारी मंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल, गंदगी देखकर हुए नाराज

आधी रात को प्रभारी मंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल, गंदगी देखकर हुए नाराज
  • पांढुर्ना और सौंसर के सिविल अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मिली खामियां
  • रात 3.35 बजे सौंसर सिविल अस्पताल में प्रभारी मंत्री के पहुंचते ही अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया।
  • वार्ड में कितने बच्चे भर्ती हैं इसका जबाब भी अस्पताल प्रबंधन के पास नहीं था।

Chhindwara News: पांढुर्ना जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे पांढुर्ना पहुंचे। अधिकारियों से औपचारिक चर्चा के बाद वे तत्काल पांढुर्ना के सिविल अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद सुबह चार बजे तक उन्होंने सौंसर के सिविल अस्पताल और रामाकोना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों पर श्री तोमर ने नाराजगी जताई।

प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने पांढुर्ना सिविल अस्पताल में महिला वार्ड, चाईल्ड केयर वार्ड का भ्रमण किया। यहां गंदगी नजर आई, पेयजल स्थल पर भी गंदगी मिलने पर श्री तोमर ने नाराजगी जताई और बीएमओ डॉ.दीपेन्द्र सलामे को सफाई फर्म के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

सिविल अस्पताल निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने अचानक 108 डायल करके एंबुलेंस के लिए कॉल किया। कॉल सेंटर से उन्हें जवाब में बताया गया कि एंबुलेंस ग्राम सिवनी के समीप एंबुलेंस खराब हो गई है। इधर सिविल अस्पताल प्रबंधन के पास एंबुलेंस खराबा होने की कोई सूचना नहीं थी। देर रात 3 बजे प्रभारी मंत्री सौसर के सिविल अस्पताल रवाना हो गए।

सौंसर के एनआरसी में मिला ताला

रात 3.35 बजे सौंसर सिविल अस्पताल में प्रभारी मंत्री के पहुंचते ही अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीएमओ डॉ. योगेश शुक्ला से पूछा एनआरसी कहां है, बीएमओ के साथ मंत्री श्री तोमर वार्ड में पहुंचे तो वहां ताला लगा मिला।

वार्ड में कितने बच्चे भर्ती हैं इसका जबाब भी अस्पताल प्रबंधन के पास नहीं था। उन्होंने प्रसूति वार्ड में एक महिला से पूछा कि भोजन में कितने लड्डू मिलते हैं तो महिला ने बताया एक लड्डू मिलता है। इस पर मंत्री श्री तोमर ने फटकार लगाते हुए कहा कि जब दो लड्डू देने का नियम है, तो फिर एक क्यों दिया जा रहा है। इस पर बीएमओ से कहा कि अस्पताल में मिली खामियों को दूर करें और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं।

रामाकोना में देखा रजिस्टर और ड्यूटी चार्ट

सुबह 4 बजे श्री तोमर ने रामाकोना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर दैनिक उपस्थिति रजिस्टर और ड्यूटी चार्ट का अवलोकन किया। इस दौरान अनुपस्थित मिले अधिकारी-कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई किए जाने के बीएमओ सौसर को निर्देश दिए।

Created On :   9 Oct 2024 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story