जुर्माना वसूला: तंबाकू सेवन करने वाले जिला परिषद के 17 कर्मियों और नागरिकों पर कार्रवाई

तंबाकू सेवन करने वाले जिला परिषद के 17 कर्मियों और नागरिकों पर कार्रवाई
  • राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम
  • 17 लोगों पर कर्रवाई कर 2700 रुपए का फाइन लगाया
  • मनपा से भी कार्रवाई करने के लिए कहा

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम, जिला सामान्य अस्पताल की आेर से जिला परिषद के विभिन्न विभागों में तंबाकू का सेवन करने वाले 17 कर्मचारियों और नागरिकों के खिलाफ कोटपा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही उनसे 2700 रुपए जुर्माना भी वसूला गया है।कार्रवाई मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक जॉन्सन, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. अशोक कटारे और जिला शल्य चिकित्सक डा. महादेव चिंचोले के मार्गदर्शन में जिला परिषद, चंद्रपुर के विभिन्न विभागों में कोटपा अधिनियम की धारा चार के तहत 17 लोगों पर कर्रवाई कर 2700 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, सिंचाई विभाग, उमेद कार्यालय, निर्माण विभाग, सीडीसीसी बैंक, जल एवं स्वच्छता विभाग, समाज कल्याण विभाग, वित्त विभाग के कर्मचारी एवं नागरिकों का समावेश है। इस समय तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में भी मार्गदर्शन किया गया। कार्रवाई राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम जिला सामान्य अस्पताल की जिला सलाहकार डा. श्वेता सावलीकर, समुपदेशक मित्रानजय निरांजने, सामाजिक कार्यकर्ता तुषार रायपुरे, मल्टीटास्क वर्कर शंकर संगमवार, अतुल शेंद्रे, सूरज बनकर द्वारा की गई।

मनपा के सहायक आयुक्त व कर्मियों के खिलाफ अापराधिक मामलेे दर्ज करें : चंद्रपुर शहर महानगर पालिका के जोन क्रमांक 3 के सहायक आयुक्त एवं कर्मचारियों ने बिना किसी पूर्व सूचना, पंचनामा एवं दूसरे पक्ष की बाजू ध्यान में न लेते हुए घर के सामने का गेट तोड़ दिया। घर की महिलाओं से अभद्रता कर अपने पद का दुरुपयोग करने वाले मनपा के सहायक आयुक्त और कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग साेमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश रामदास सोनटक्के ने की।

उन्होंने बताया कि बंगाली कैंप नेहरू नगर वार्ड निवासी सुरेश गोमाजी भोयर घर के बगल में रहता है और पड़ोसी के नाते आंगन से आना-जाना करता था। इनका मुख्य मार्ग घर के पूर्व दिशा से आवागमन के लिए हंै। लेकिन सुरेश भोयर बहस और लड़ाई करके आंगन के बीच से पक्की सड़क होनी चाहिए इसके लिए जबरदस्ती कर रहा था। लेकिन वह जगह दिनेश की खुद की है, इसलिए उसे उस जगह पर निर्माण करने की इजाजत नहीं दी गई। इस संबंध में सुरेश ने मनपा कार्यालय बंगाली कैम्प जोन क्र. 3 में शिकायत की ऐसी जानकारी दिनेश सोनटक्के ने दी। 2 अगस्त को सुबह 11 बजे दिनेश व मंगेश सोनटक्के यह दुकान में गए थे। तब घर में महिला अकेली थी।

मनपा जोन क्रमांक 3 के सहायक आयुक्त माकोडे के बताने पर मनपा के 10 से 12 कर्मचारी घन, हातोड़े, पावड़ा (आदि सामग्री) चार पहिया वाहन लेकर आए व कोई पूर्व सूचना, नोटिस, कोई पंचनामा न करते हुए घर के सामने का गेट तोड़ने की शुरुआत की। इस दौरान घर की महिला ने विरोध करने पर कर्मचारियों ने जबरन लोहे का गेट तोड़ दिया और घर के सामने लगे 2 कूलर भी उठाकर गाड़ी में डालकर लेकर गए। यह पद का दुरुपयोग होकर अन्याय है।

Created On :   7 Aug 2024 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story