अनदेखी का नतीजा: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बना रोड एक वर्ष में ही उखड़ा, मार्ग पर बिखरी गिटि्टयां

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बना रोड एक वर्ष में ही उखड़ा, मार्ग पर बिखरी गिटि्टयां
  • बारिश के मौसम में गड्‌ढों में जमा हो रहा पानी
  • अधिकारी एवं ठेकेदार की मिलीभगत होने की चर्चा
  • परेशानी का सामना कर रही है जनता

डिजिटल डेस्क, जवाहर नगर (भंडारा)। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत जून 2023 में सावरी के राम मंदिर से टलीफोन एक्सचेंज तक 500 मीटर के मार्ग के डामरीकरण का कार्य पूरा किया गया था। इस मार्ग के डामरीकरण का निर्माणकार्य निकृष्ट दर्जे का होने से एक सप्ताह में ही इस मार्ग पर बड़े- बड़े गड्‌ढे बन गए हैं। बारिश के मौसम में इन गड्‌ढों में पानी जमा होने से इस मार्ग पर दुर्घटनाएं हुई है। इस मार्ग का डामरीकरण उखड़कर गिट्‌टी बाहर निकल रही है।

सावरी के राम मंदिर से टेलिफोन एक्सचेंज तक 500 मीटर क मार्ग का डामरीकरण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किया गया। किंतु इस मार्ग का डामरीकरण उखड़कर गिट्‌टी बाहर निकलने से मार्ग पर जगह-जगह गड्‌ढे गिर गए है। इन गड्‌ढों में बारिश का पानी जमा होने से वाहन चालक को गड्‌ढों का अनुमान नहीं आने से छोटी- बड़ी दुर्घटनाए हुई है। इस संदर्भ में गत वर्ष भंडारा जिला परिषद के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के वरिष्ठ कार्यकारी अभियंता एवं अन्य अधिकारियों के पास शिकायत की गई थी।

अधिकारियों ने बारिश का मौसम खत्म होते ही मार्ग की मरम्मत करने का आश्वासन नागरिकों को दिया था। जिसे एक वर्ष की अवधि होने के पश्चात भी इस मार्ग की मरम्मत नहीं करने से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के वरिष्ठ अधिकारी एवं निर्माणकार्य ठेकेदार की मिलीभगत होने की चर्चा नागरिकों में है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यकारी अभियंता कार्यकारी प्रणाली के रूप में जिम्मेदार संभाल रहे हैं। संबंधित ठेकेदार की लापरवाही के कारण इस मार्ग की दुरावस्था हुई है। सावरी से राम मंदिर, गुरुव्दारा, मस्जिद, चर्च ऐसे धार्मिक स्थल में जानेवाले नागरिकों को बारिश के मौसम में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चोर को रंगे हाथ पकड़कर पुलिस को सौंपा : तुमसर (भंडारा) .रात के समय घर में घुसकर चोरी करने वाले आरोपी को ग्रामीणों ने रंगेहाथ पकड़कर पिटाई करदी आैर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना रविवार रात्री 2 बजे देवसर्रा ग्राम के सुरेंद्र बघेल के घर में सामने आयी। आरोपी का नाम बालाघाट शहर के बस स्टैंड परिसर निवासी रेहान आबीद खान (19) है। रात के समय रेहान खान यह देवसर्रा के सुरेंद्र बघेल के घर में घुसकर चोरी करने की कोशिश कर रहा था। इसकी जानकारी सुरेंद्र व ग्रामीणों को पता चलते उसे पकड़कर पीटा और बाद में उसे सिहोरा पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 122 महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम 1951 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस उपनिरिक्षक मुलचंद मेश्राम कर रहे हैं।

Created On :   13 Aug 2024 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story