शिक्षा क्षेत्र की समस्या होगी दूर: समुपदेशन के माध्यम से 140 शिक्षकों की नियुक्ति , शिक्षा पर विशेष ध्यान

समुपदेशन के माध्यम से 140 शिक्षकों की नियुक्ति , शिक्षा पर विशेष ध्यान
  • कार्यशाला में शामिल हुए शिक्षक
  • 160 रिक्त पदों में से 140 को किया नियुक्त
  • शिक्षा विभाग ने दिया प्रमोशन

डिजिटल डेस्क, भंडारा । जिला परिषद भंडारा के शिक्षा विभाग (प्राथमिक) की ओर से शहर स्थित जिला परिषद लालबहादुर शास्त्री माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में विषय शिक्षक पदस्थापना समुपदेशन कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस समय कार्यशाला में कुल 160 रिक्त पदों में से 140 पदों पर समुपदेशन के माध्यम से नियुक्ति की गई। जिसमें गणित और विज्ञान विषय के 39 में से 24, भाषा विषय के 110 में से 106 एवं सामाजिक शास्त्र विषय के 11 में से 10 ऐसे कुल 160 में से 140 पदों पर प्राथमिक शिक्षकों को समुपदेशन से नियुक्ति की गई। कार्यशाला का आयोजन जिला परिषद भंडारा अध्यक्ष गंगाधर जिभकाटे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर कुर्तकोटी, उपाध्यक्ष संदीप ताले, सभापति, शिक्षण एवं क्रीड़ा समिति रमेश पारधी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी जयप्रकाश परब के मार्गदर्शन में किया गया।

कार्यशाला में कुल 160 रिक्त पदों में से 140कर सकते हैं । इस विश्वास पर शिक्षा विभाग में प्रमोशन दिया गया है। - समीर कुर्तकोटी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी - जिला परिषद भंडारा

पद भर्ती में जीएनएम बीएससी नर्सिंग छात्राओं को नियुक्ति दी जाए : जिला परिषद सरल सेवा पदभर्ती 2023-24 में महिला स्वास्थ्य सेविका पद के लिए उत्तीर्ण जीएनएम एवं बीएससी नर्सिंग के छात्राओं का भी चयन करें। ऐसी मांग स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत को 21 अगस्त को अखिल भारतीय समुदाय स्वास्थ्य अधिकारी संगठन की ओर से ज्ञापन भेजकर की गई। जिला परिषद द्वारा महिला स्वास्थ्य सेविका पद के लिए 2023-24 भर्ती प्रक्रिया ली गई। जिसमें वैद्यकीय डिप्लोमा के रूप में कोई भी शर्त लागू नहीं की गई थी। इस पद भर्ती प्रक्रिया में जीएनएम तथा बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने भी सहभाग लिया । मेरिट के अनुसार उनका चयन भी होना अनिवार्य है। ऐसे में उन्हें इस प्रक्रिया से वंचित नहीं रखा जाए ऐसी मांग का ज्ञापन जिला परिषद के माध्यम से स्वास्थ्यमंत्री को भेजा गया।

Created On :   22 Aug 2024 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story