फ्रॉड: भंडारा में बोरा बैन्ड को एन्ड्रोमैक्स प्रो बनाकर की जा रही आनलाइन ठगी

भंडारा में बोरा बैन्ड को एन्ड्रोमैक्स प्रो बनाकर की जा रही आनलाइन ठगी
  • थाने में शिकायत दर्ज होते ही एप बंद कर दिया गया
  • इसके पहले भी बोरा एप के जरिए नागरिकों को ठगा
  • किसी भी एप के झांसे में न आने की दी जा रही सलाह

डिजिटल डेस्क, भंडारा । कम दिनों में रुपए दोगुने करके देने का प्रलोबन देकर कुछ माह पहले बोरा बैन्ड एप से सैकड़ों लोगों के साथ ठगी की गई। इसे लेकर भंडारा थाने में शिकायत भी दर्ज की गई। लेकिन कुछ दिनों बाद सच्चाई सामने आयी। अब ठगों ने इस एप को एन्ड्रोमैक्स प्रो नाम से लान्च किया है। ऐसे में पुलिस विभाग ने नागरिकों को सावधान रहते हुए लालच में न आकर ऐसे ठगों से बचने का आह्वान किया है। ठगों ने नागरिकों को लूटने का नया तरीका इजाद किया है।

जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के नागरिक इसके झांसे में आते हैं। इसके पहले बोरा एप के जरिए नागरिकों को ठगा जा चुका है। इसमें युवा, व्यवसायी, कर्मचारी, छोटे दुकानदार आदि ठगी का शिकार हुए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इसे लेकर दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था। अब फिर से बोरा एप को एन्ड्रोमैक्स प्रो नाम से लान्च करके लोगों को ठगने की कोशिश की जा रही है।

नागरिक किसी प्रलोभन में न आएं : अनधिकृत ट्रेडिंग एप के जरिके कम दिनों में दोगुने रुपए दिलाने का प्रलोभन दिया जाता है। नागरिक इसके झांसे में नहीं आएं। मेहनत की कमाई को खोने से बचंे। एन्डोमैक्स प्रो एप कभी भी बंद पड़ सकता है। नागरिक सतर्क रहें। निवेश के लिए सेबी के अधिकृत एप का ही उपयोग करें। -लोहित मतानी, जिला पुलिस अधीक्षक, भंडारा

बस घर में घुसी, चार यात्री घायल : चंद्रपुर से साकोली की ओर आ रही बस के चालक का कुंभली मार्ग पर संतुलन बिगड़ जाने से बस कुंभली निवासी मार्तंड खोटेले के घर में घुस गई। इस दुर्घटना में घर के सामने वाले हिस्से में मौजूद दुकान के शटर टूट गए। यह घटना मंगलवार, 11 जून को दोपहर घटित हुई। इस बस दुर्घटना में यात्रा कर रहे घायलों के नाम ग्राम सोनमारा निवासी उमराव मेश्राम, बोरगांव निवासी सत्तेशिला कांबले, बोदरा निवासी सूरज साखरे एवं तुमसर निवासी श्रध्दानंद सनीचरे है। टक्कर में दुकान का शटर एवं अन्य कृषि सामग्री का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। साथ ही बस में सफर कर रहे यात्री भी घायल हो गए । तुरंत साकोली पुलिस थाने के कर्मचारियों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया । इस समय डिपो प्रमुख उपस्थित थे। घायलों को साकोली के उप जिला अस्पताल में भर्ती किया। उनमें से तुमसर निवासी सदानंद सनिचरे और सत्तेशिला कांबले को जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।


Created On :   12 Jun 2024 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story