बोरा ट्रेडिंग एप के नाम पर एक लाख की ठगी, एक गिरफ्तार

बोरा ट्रेडिंग एप के नाम पर एक लाख की ठगी, एक गिरफ्तार
  • सौ से अधिक लोगों को ठगने की आशंका
  • एक फरार
  • बोरा ट्रेडिंग एप के नाम पर ठगी

डिजिटल डेस्क, भंडारा. चंद दिनों में राशि दोगुनी करने का झांसा देकर बोरा ट्रेडिंग एप के जरिए एक लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में भंडारा के विद्यानगर निवासी पवनकुमार दादाराम मस्के द्वारा दर्ज शिकायत पर भंडारा पुलिस ने आरोपी तकिया वार्ड, साई मंदिर परिसर निवासी किशोर कुंभारे तथा भंडारा के आंबेडकर वार्ड निवासी विक्की झाडे के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किशोर कुंभारे को गिरफ्तार किया है। जबकि विक्की झाडे फरार है। बोरा ट्रेडिंग एप के माध्यम से सौ से अधिक लोगों के साथ ठगबाजी होगे की आशंका जताते हुए कोई भी गैरकानूनी एप में रुपए निवेश न करने का आह्वान एसपी लोहित मतानी ने मंगलवार को जिला पुलिस मुख्यालय में आयोजित पत्र परिषद में किया। इस समय एसपी लोहित मतानी के साथ जिला अपर पुलिस अधीक्षक ईश्वर कातकाडे उपस्थित थे। पत्र परिषद में उन्होंने बताया कि कुछ माह से जिले में बोरा ट्रेडिंग एप का बोलबाला है। 15 से 20 दिनों में राशि डबल करने का झांसा देकर इसमें लोगों को निवेश करने के लिए कहा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस एप में पुलिस विभाग, जिला परिषद, राजस्व विभाग के कर्मचारियों समेत व्यवसायियों व आम लोगों ने रुपए निवेश करना शुरू किया था। इसी तरह शिकायतकर्ता भंडारा के विद्यानगर निवासी पवनकुमार दादाराम मस्के ने बोरा ट्रेडिंग एप में एक लाख रुपए निवेश किए। शुरुआती मुनाफा देने के बाद एप बंद हो गया। जिससे पवन मस्के के एप में फंसे रुपए विड्राल नहीं हो रहे थे। जिसके चलते पवन मस्के ने 3 जुलाई की रात्रि भंडारा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। जिला पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी ने बताया कि उक्त आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 406, 34 उपधारा महाराष्ट्र निवेशक (वित्तीय हितसंबध की रक्षा) अधिनियम 1999 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक नितिन चिंचोलकर के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक विनोद गिरी जांच कर रहे हैं।

नागरिक थाने में शिकायत दर्ज करवाएं

लोहित मतानी, जिला पुलिस अधीक्षक के मुताबिक सबसे पहले जिलाधिकारी के माध्यम से एप का बैंक खाता सील कर रुपए जब्त करेंगे। बोरा या इसके जैसे अन्य एप में नागरिक अपने रुपए निवेश न करें। यदि किसी ने इस तरह के फर्जी एप में राशि निवेश की है तो वह तुरंत रुपए निकाल ले। किसी के साथ ठगी हुई हैं तो वह पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाएं।


Created On :   5 July 2023 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story