अभियान: भंडारा ट्रैफिक पुलिस सख्त, सात नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों पर दर्ज किए मामले

भंडारा ट्रैफिक पुलिस सख्त,  सात नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों पर दर्ज किए मामले
  • बिना लाइसेंस वाहन चलाने वालों की खैर नहीं
  • यातायात नियंत्रण विभाग ने छेड़ा विशेष अभियान
  • नियमों का पालन करने का किया आह्वान

डिजिटल डेस्क, भंडारा। पुणे में पोर्श कार की टक्कर से दो इंजीनियरों की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस प्रशासन ने शहर में यातायात नियमों को लेकर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। यातायात विभाग ने शहर के अलग अलग परिसर में नाबालिग वाहन चालकों पर कार्रवाई करनी शुरू की है। पुलिस निरीक्षक सुभाष बारसे के नेतृत्व में सात नाबालिग वाहन चालकों के पालकों के खिलाफ भंडारा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले पुलिस विभाग के निशाने पर हैं।

शहर में कई पालक अपने नाबालिग बच्चों को दोपहिया वाहन चलाने के लिए देते हैं। यह वाहन चालक स्वयं व दूसरे लोगों के लिए खतरनाक साबित होते हैं। यातायात नियंत्रण विभाग के पुलिस निरीक्षक सुभाष बारसे के दल ने नाबालिगों की दोपहिया क्रमांक एमएच 36 जे 9983, एमएच 12 पीएफ 8069, एमएच 36 एई 0109, एमएच 36 एएन 3628, एमएच 36 टी 0965, एमएच 36 एजे 7471, एमएच 49 बीएल 6052 पर कार्रवाई की।

वाहन नहीं दें : वाहन चलाते समय चालक नियमों का पालन करें। तेज गति में वाहन चलाकर स्वयं व दूसरों के लिए खतरा बनने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। पालक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने न दंे। ऐसे करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। -लोहित मतानी, जिला पुलिस अधीक्षक, भंडारा

बिजली के खंभे में लगी आग, सर्तकता `से टला बड़ा हादसा : शहर के जिला परिषद मार्ग पर बैंक के करीब बिजली के खंभे पर अचानक शार्ट सर्किट से आग लगी। यह घटना हाल ही में दोपहर 12.30 बजे के दौरान घटित हुई। नागरिकों की सतर्कता से आग पर काबू पाया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। नवतपा नक्षत्र में धूप का प्रभाव बढ़ रहा है। इसका असर लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा है। ऐसे में विद्युत उपकरण व प्रणाली प्रभावित हो रही है। तेज धूप के कारण शॉर्ट सर्किट की घटनाएं बढ़ गयी हैं। शहर में बुधवार की दोपहर 12.30 बजे जिला परिषद चौक के साईं मंदिर मार्ग स्थित एक बिजली के खंभे में अचानक आग लग गयी। पोस्टर लगा होने से खंभे को जल्दी ही आग लग गई। नागरिकों की सतर्कता से आग पर काबू पा लिया गया। आग लगे खंभे के करीब ही दुकानें, बैंक, कार्यालय और बस्ती है।

Created On :   1 Jun 2024 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story