आगामी एमपीवी: Kia Carens फेसलिफ्ट पहली बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग आई नजर, जानिए क्या हुए बदलाव

Kia Carens फेसलिफ्ट पहली बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग आई नजर, जानिए क्या हुए बदलाव
  • एमपीवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया है
  • स्पाई तस्वीरों से डिजाइन के बारे में जानकारी मिली है
  • एमपीवी के डिजाइन में अधिक बदलाव नहीं किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कंपनी किआ (Kia) ने भारत में 2022 में एमपीवी कैरेंस (Carens) को लॉन्च किया था, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वहीं अब कंपनी इस एमपीवी का फेसलिफ्ट मॉडल लाने जा रही है। तीन-पंक्ति वाली इस एमपीवी को हाल ही में पहली बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इससे पहले, इस वाहन को दक्षिण कोरिया में देखा गया था।

चूंकि स्पाई तस्वीरों से वाहन के डिजाइन के बारे में बहुत कम जानकारी मिलती है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि टेस्ट म्यूल इलेक्ट्रिक वाहन है या ICE फेसलिफ्ट, आइए जानते हैं इस एमपीवी के बारे में...

फेसलिफ्ट मॉडल में क्या बदलाव?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Kia Carens Facelift के डिजाइन में अधिक बदलाव नहीं किया जाएगा। नई MPV में कनेक्टेड टेल लैंप बरकरार रह सकते हैं, हालांकि शार्प, एज लाइट्स को C-शेप्ड लाइट्स से बदला जाएगा। अपडेट एमपीवी में नए फ्रंट और रियर बंपर, एक नया डिजाइन किया गया फ्रंट ग्रिल और एक नया हेडलैंप पैटर्न शामिल हैं। मौजूदा कैरेंस मॉडल में 16-इंच के ड्यूल-टोन एलॉय व्हील दिए जाते हैं। उम्मीद है कि फेसलिफ्ट मॉडल में नई डिजाइन वाले एलॉय व्हील दिए जाएंगे।

बात करें इंटीरियर की तो यहां भी ज्‍यादा बदलाव नहीं होगा। बता दें कि, इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही इसमें पैनोरमिक रूफ के साथ ऑफर किया जाता है। सेफ्टी के लिए इसमें ADAS को भी ऑफर किया जा सकता है।

इंजन और पावर

2025 कैरेंस में मौजूदा जेनरेशन में पहले से उपलब्ध तीन इंजन ही रहेंगे। इसमें 113 बीएचपी की पावर वाला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। दूसरा 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, जो 158 बीएचपी और 253 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है और 6-स्पीड iMT क्लचलेस मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक में उपलब्ध है। जबकि, तीसरा 113 बीएचपी की पावर देने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आता है।

Created On :   30 May 2024 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story