स्पोर्ट बाइक: 2024 टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4V हुई लॉन्च, पार्किंग लोकेशन और वॉयस असिस्ट के साथ मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

2024 टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4V हुई लॉन्च, पार्किंग लोकेशन और वॉयस असिस्ट के साथ मिलेंगे ये धांसू फीचर्स
  • एक्स-शोरूम कीमत 1.35 लाख रुपए रखी गई है
  • बाइक को लाइटनिंग ब्लू कलर में लॉन्च किया गया है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की अपाचे (Apache) काफी पॉपुलर स्पोर्ट बाइक है। वहीं अब कंपनी ने टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4V को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक पार्किंग लोकेशन और क्रैश अलर्ट जैसे कई धांसू फीचर्स से लैस है। बाइक को मोटोसोल इवेंट के दौरान पेश किया गया है। इस बाइक की बुकिंग पूरे भारत में शुरू हो गई है, वहीं इसकी डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है।

बात करें कीमत की तो, TVS Apache RTR 160 को 1.35 लाख रुपए की एक्स-शोरूम प्राइज पर लॉन्च किया गया है। स्टाइल के मामले में, यह मौजूदा मॉडल के समान ही है लेकिन इसमें दो अतिरिक्त रंग मिलते हैं, इनमें लाइटनिंग ब्लू और मैट ब्लैक शामिल है। आइए जानते हैं इस बाइक की खूबियां ...

TVS Apache RTR 160 पावर और फीचर्स

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी के 2024 संस्करण में कॉन्ट्रास्टिंग शेड में स्पोर्टी ग्राफिक्स दिए गए हैं। वहीं सीट कवर और अलॉय व्हील्स जैसे हिस्सों पर विपरीत लाल रंग देखने को मिलते हैं। इसमें नीला शेड फ्रंट फेंडर, हेडलैंप काउल, इंजन काउल, फ्यूल टैंक और काउल और सीट पैनल के नीचे लगाया गया है।

इस बाइक के रियर में 240 मिमी का बड़ा डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मिलता है। फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इस बाइक में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ स्मार्ट कनेक्ट तकनीक को स्टैंडर्ड दिया गया है, जो कि वॉयस असिस्ट के साथ आता है।

पावर की बात करें तो नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी में 160 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर, एयर/ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन इस सेग्मेंट में सबसे पावर 17.6PS और 148 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

Created On :   11 Dec 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story