बदहाल व्यवस्था: हाट बाजार में नहीं है पार्किंग व्यवस्था, मरीज को लेने नहीं पहुंच सकी एम्बूलेंस

  • हाट बाजार में पार्किंग की बदहाल व्यवस्था
  • एम्बूलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक नहीं पहुंच सकी
  • जिम्मेदारों को ध्यान देना की जरूरत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-05 15:03 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। कस्बे में बुधवार को लगने वाले हाट बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होने से एम्बूलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक नहीं पहुंच सकी। बुधवार शाम लगभग 4 से 5 बजे के बीच रैपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कौशल्या बाई पति रामनाथ लोधी उम्र 57 वर्ष को उल्टी-दस्त होने से हालत गंभीर हो गई। डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कटनी के लिए रेफर किया गया। इसके लिए 108 एम्बुलेंस सेवा को कॉल किया गया परंतु एम्बुलेंस जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए पहुंची तो वहां तक पहुंचने का रास्ता ही साफ नहीं था। बुधवार को हाट बाजार आए सैकड़ों लोगो ने अपनी दोपहिया वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़े किए हुए थे।

एम्बुलेंस फिर लगभग दो सौ से तीन सौ मीटर दूर खड़ी कर एम्बुलेंस स्टाफ बमुश्किल तरीके से 57 वर्षीय वृद्धा को एम्बुलेंस तक स्ट्रेचर के जरिए ले जा पाए। पहले भी ऐसी स्थिति कई बार बनी है।

दो सप्ताह पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रास्ते में लगी दुकानों की वजह से एम्बुलेंस न पहुंचने के संबध में प्रकाशित समाचार के संबध में पंचायत ने हाट बाजार की व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त ठेकेदार को नोटिस जारी किया था जिस पर रास्ते से दुकानों को एम्बुलेंस के रास्ते में न लगाने के लिए कहा गया था। दुकानें तो हटी पर वाहन खड़े करने की व्यवस्था जस की तस बनी हुई है। यह एक गंभीर मामला है जिस पर जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए।

Tags:    

Similar News