मध्यप्रदेश: दीपावली के पहले नरेला विधानसभा में शुरू हुआ विशेष सफाई अभियान

  • मंत्री विश्वास सारंग की अभिनव पहल
  • मोहल्ले-कॉलोनी को स्वच्छ करने की कही बात
  • 5-5 वार्ड में बृहद रूप से सफाई की जाएगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 12:53 GMT

Panna, Panna City News, Panna News, Madhya Pradesh, Panna Breaking News, MP Newsडिजिटल डेस्क, भोपाल। सहकारिता मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दीपावली के पहले नरेला क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं कटर मशीन से घास काट, झाड़ू लगाकर इसका शुभारंभ किया। सारंग ने कहा कि इस अभिनव पहल से सफाई मित्रों के साथ नागरिक और कार्यकर्ता भी जुड़ेंगे।

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा क्षेत्र में आज एक वृहद सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया है। दीपावली के पहले सभी तरह की सुविधाओं के सुचारू संचालन के अभियान की यह शुरुआत है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दीपावली पर हम घर की साफ सफाई साज सज्जा करते हैं उसी प्रकार मोहल्ले और कॉलोनी को साफ स्वच्छ बनाने के लिए इस वृहद अभियान की शुरुआत की जा रही है। इसमें नाले नाली की सफाई, सीवरेज समस्या को दूर करना, रोड की मरम्मत, बंद स्ट्रीट लाइट जलाना आदि काम भी किए जाएंगे।

मंत्री सारंग ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में लोग इसमें भागीदारी करेंगे। नागरिक और कार्यकर्ता भी इसमें सहभागी बनेंगे। इस अभियान में पार्क और महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी स्वच्छ किया जाएगा। पब्लिक यूटिलिटी वाले सामुदायिक शौचालय की भी सभी व्यवस्थाएं सुचारू सुनिश्चित हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

शनिवार को वार्ड क्रमांक 36, 39, 44 एवं वार्ड क्रमांक 79 में दीपावली पर्व के पूर्व स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें प्रत्येक वार्ड को स्वच्छ करने के साथ साथ स्ट्रीट लाइट, डिवाइडरों की सफाई/पुताई, शौचालयों की सफाई पार्कों की सफाई के साथ सीवेज संबंधी समस्याओं का एक साथ निराकरण व्यापक रूप से किया गया। शुभारंभ के अवसर एमआईसी सदस्य अशोक वाणी, टीना यादव अपर आयुक्त नगर निगम भोपाल प्रभारी नरेला विधानसभा, देवेंद्र सिंह चौहान अपर आयुक्त नगर निगम भोपाल एवं समस्त पार्षद नरेला विधानसभा मुख्य रूप से सम्मिलित हुए।

मंत्री सारंग ने कहा कि स्वच्छता के लिए सभी तरह के उपकरण मशीनरी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि पूरे प्लान के साथ एक-एक वार्ड का ध्यान रखते हुए कार्य किया जा रहा है। दीपावली पर पूरा क्षेत्र जगमग हो, इसकी पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि हर दिन 5-5 वार्ड में बृहद रूप से सफाई की जाएगी।

रविवार को इन वार्डों में होगा विशेष स्वच्छता अभियान

रविवार 27 अक्टूबर को वार्ड 70, 59, 37 व 75 में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

Tags:    

Similar News