Panna News: घर गिराने पहुंचे बुलडोजर से भयभीत 16 वर्षीय छात्रा हुई बेहोश, जिला अस्पताल में कराई गई भर्ती

  • घर को गिराने के बाद रुकी कार्यवाही
  • घर गिराने की हो रही थी कार्यवाही
  • अस्पताल में छात्रा को कराया भर्ती

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 12:47 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला प्रशासन इस समय सरकारी जमीन में अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही को लेकर सक्रिय है और प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही के चलते पूरे जिले में भय का वातावरण बना हुआ है। प्रशासन के अतिक्रमण की कार्यवाही के चलते जहां कई लोगों के रोजी-रोटी और रोजगार का जरिया बंद हो चुका है वहीं कई जरूरतमंद गरीबों के आशियाने भी अतिक्रमण के चलते जमींदोज हो रहे है और इसके चलते गरीब परिवारो में दहशत की स्थिति बन रही है लोगों के विरोध को नजरअंदाज करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार जा रही है और इसके चलते अप्रिय स्थितियां सामने आने लगी है। आज अतिक्रमण को लेकर ऐसी ही स्थिति पन्ना-पहाडीखेरा मार्ग स्थित जनकपुर की बस्ती के प्रारंभ में सडक़ के किनारें स्थित बने मकानों को गिराने के चलते सामने आई है।

जानकरी के अनुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पन्ना तहसीलदार पन्ना के साथ नगर पालिका का अतिक्रमण निरोधी दस्ता एवं पुलिस की टीम शाम करीब 04 बजे जनकपुर पहुंची और अतिक्रमण हटाने को लेकर जेबीसी मशीन के साथ कार्यवाही शुरू कराई गई। घर में जैसे ही बुलडोजर चलने लगा लोग दहशत में आ गए। जेबीसी मशीन से एक व्यक्ति के अतिक्रमण को गिरा दिया इसके बाद पप्पू कुशवाहा के घर को गिराये जाने की कार्यवाही जेबीसी मशीन से शुरू की गई। जिसका परिवार के लोग विरोध कर रहे थे उसी दौरान पप्पू कुशवाहा की १६ वर्षीय पुत्री संजना कुशवाहा पहुंची तथा घर पर चले रहे बुलडोजर को देखकर भयभीत होते हुए घर के अंदर पहुंची और बेहोश हो गई। किशोरी बालिका के बेहोश हो जाने की जानकारी जैसी सामने आई तो हडकंप की स्थिति मच गई आनन-फानन में बेहोशी स्थिति में जिला चिकित्सालय पन्ना ले जाकर उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां पर उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर प्रशासन द्वारा इसके बाद आज की जा रही कार्यवाही को रोक दिया गया।

कार्यवाही का महिलाओं ने जमकर किया विरोध

प्रशासन के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को लेकर बने मकानों पर जब जेसीबी मशीन शुरू हुई तो इसका प्रभावित लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया गया। महिलायें अधिकारियों को खरीखोटी सुनाने लगी और हल्की झूमाझपटी भी देखने मिली प्रभावित लोगो का कहना है कि उनका घर पुस्तैनी है और कई सालों से बना हुआ कच्चा मकाने का निर्माण है जिसे गिरान कदापि उचित नहीं है। धनीराम कुशवाहा की पुत्री ने रजनी ने बताया कि हमारा आधा से ज्यादा घर गिराया दिया गया सामान निकालने तक के लिए समय नही दिया गया जबरजस्ती घर गिरा गया है सडक़ बन चुकी है यदि नाली बननी है तो उनके घर के लोग उतनी जगह गिराने के लिए तैयार थे किन्तु हमारी बात नही सुनी गई।

इनका कहना है

अतिक्रमण संबंधी प्रकरण काफी पुराने है जिन पर अनुविभागीय अधिकारी द्वारा अतिक्रमण को गिराने के लिए आदेश पारित किया गए है जिसके पालन में कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही के दौरान एक लडकी की तबियत खराब हो जाने की जानकारी लगी तो उसे अस्पताल भिजवाकर भर्ती कराया गया है।

अखिलेश प्रजापति, तहसीलदार पन्ना

Tags:    

Similar News