Shahdol News: बाजार की सडक़ों पर जाम बड़ी समस्या, पार्किंग के लिए उचित इंतजाम का अभाव, सडक़ें भी संकरी

  • त्यौहार के दौरान लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़े
  • बाजार में कई स्थानों पर दुकानों के बाहर अस्थाई अतिक्रमण हो गया है।
  • प्रशासन के इस तरह की कार्रवाई के विरोध में जिला व्यापारी संघ द्वारा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 12:33 GMT

Shahdol News: दीपावली पर्व की तैयारी में लगे लोगों के लिए जाम की समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। गुरूवार देरशाम मुख्य बाजार में हालात ऐसे रहे कि वाहन निकालना तो दूर लोग पैदल भी नहीं चल पा रहे थे। नागरिकों का कहना है कि जाम की समस्या के लिए प्रमुख कारण पार्किंग इंतजाम का अभाव है। बाजार क्षेत्र में पार्किंग के लिए उपयुक्त स्थान चिन्हित नहीं होने के कारण लोग कहीं भी वाहनों को खड़ी कर देते हैं, इससे जाम लग रहा है।

इसके साथ ही बाजार में कई स्थानों पर दुकानों के सामने अतिक्रमण के कारण सामान्य आवाजाही पर असर पड़ रहा है। त्यौहार के दौरान लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

कुमार प्रतीक एसपी शहडोल

इन स्थानों पर ज्यादा समस्या

अहिंसा चौक से गुरूनानक चौक के बीच

बुढ़ार चौक से लल्लू सिंह चौक

न्यू गांधी चौक से नगर पालिका रोड

सब्जी मंडी गंज रोड

न्यू गांधी चौक से जैन मंदिर होते हुए परमठ तक

अस्थाई अतिक्रमण से परेशानी

बाजार में कई स्थानों पर दुकानों के बाहर अस्थाई अतिक्रमण हो गया है। यहां आवागमन में वाहन मालिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ें संकरी हो जाने के कारण वाहन चालन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रशासन की मुंहदेखी कार्रवाई

चुनिंदा व्यापारियों को नोटिस का विरोध

दीपावली त्यौहार के दौरान दुकानों के बाहर सजावट के लिए लगाए गए टेंट को हटाने के मामले में प्रशासन की मुंहदेखी कार्रवाई का विरोध भी तेज हो गया है। दरअसल एसडीएम सोहागपुर अरविंद शाह द्वारा दुकान के बाहर टेंट लगाए जाने मामले में कुछ व्यापारियों को नोटिस दिया गया और कुछ को यह कहकर छोड़ दिया गया कि उनके पास अनुमति है।

प्रशासन के इस तरह की कार्रवाई के विरोध में जिला व्यापारी संघ द्वारा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान लक्ष्मण गुप्ता, ऋतुराज गुप्ता, राजेश गुप्ता, विक्की मोटवानी, बबलू सहित अन्य व्यापारी उपस्थित रहे। संघ ने व्यापारियों से भी कहा है कि दुकान के बाहर टेंट ऐसा लगाया जाए कि आवागमन बाधित नहीं हो।

Tags:    

Similar News