शिवसेना का BJP पर हमला, 'सोशल मीडिया ने फाड़ा बीजेपी का मुखौटा'

शिवसेना का BJP पर हमला, 'सोशल मीडिया ने फाड़ा बीजेपी का मुखौटा'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-16 06:23 GMT
शिवसेना का BJP पर हमला, 'सोशल मीडिया ने फाड़ा बीजेपी का मुखौटा'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उद्धव ठाकरे की शिवसेना पार्टी सत्ता में भागीदार अपनी ही पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर आए दिन सवाल खड़े करती रहती है और एक बार फिर से शिवसेना ने अपने मुखपत्र "सामना" में कुछ ऐसा लिखा है, जिससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़नी तय है। इस बार सामना में लिखे एडिटोरियल में सोशल मीडिया के बहाने बीजेपी पर हमला किया है। इस ऑर्टिकल में लिखा गया है कि, जिस सोशल मीडिया का इस्तेमाल बीजेपी ने सत्ता में आने के लिए किया, अब वही सोशल मीडिया बीजेपी के गले की हड्डी बन गई है। इसमें ये भी कहा गया है कि, यूपीए सरकार सोशल मीडिया पर रोक लगाने के लिए कानून ला रही थी और अब वैसा ही "पठानी कानून" बीजेपी भी लेकर आ रही है। 

बीजेपी के लिए "खोदा तुम्हारे लिए और गिरे हम" वाली हालत

सामना में लिखे इसे एडिटोरियल में बीजेपी पर जमकर हमला किया गया है। शिवसेना ने सामना में लिखा है, "सोशल मीडिया पर बीजेपी की अब "खोदा तुम्हारे लिए और गिरे हम" वाली हालत हो गई है।" इसमें आगे लिखा है, "बीजेपी ने विरोधियों की बदनामी, अवमानना और दुष्प्रचार के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया, लेकिन इसी सोशल मीडिया पर अब बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश हो गया है। बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करने वाले युवाओं को बीजेपी रोकने की कोशिश कर रही है। बीजेपी के खिलाफ लिखने वाले युवाओं को पुलिस नोटिस भेज रही है, जो गैर-कानूनी है।" 

बीजेपी ने सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया: शिवसेना

इस आर्टिकल में शिवसेना ने बीजेपी पर सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया। शिवसेना ने लिखा, "बीजेपी ने सोशल मीडिया के हथियार का इस्तेमाल करके राष्ट्र और महाराष्ट्र की सत्ता हासिल की है। उस समय सोशल मीडिया पर बीजेपी का इस तरह से प्रचार किया गया, मानो बीजेपी की सरकार गरीबों के घर-घर की मिट्टी को सोना बनाने वाली है।" इसमें आगे लिखा गया है, "बीजेपी ने विरोधियों का गिरी हुई भाषा में मजाक उड़ाया। सोशल मीडिया पर उन्हें चोर, निकम्मा, डकैत और गुनहगार ठहराने की कोशिश की गई। ये सब अभिव्यक्ति की आजादी का आतंकवाद था। उस आतंकवाद का इस्तेमाल करके ही बीजेपी और मोदी ने सत्ता हासिल की है।" 

सोशल मीडिया पर कीचड़ उछालने का काम CMO से

इस आर्टिकल में लिखा गया है कि, "अगर बीजेपी के बारे में विचार व्यक्त करने की आजादी नहीं है, तो पीएम मोदी को इसकी सार्वजनिक घोषणा करनी चाहिए।" इसमें आगे कहा गया है कि, "राजनैतिक विरोधियों पर कीचड़ उछालने का काम मुख्यमंत्री ऑफिस से किया जा रहा है। इसके लिए बकायदा एक व्यक्ति को रखा गया है और इसमें सोचने वाली बात ये है कि इस काम के लिए उसे सरकारी वेतन भी दिया जाता है।"

बीजेपी का मुखौटा फाड़ रही है सोशल मीडिया

शिवसेना ने आगे लिखा है, "सोशल मीडिया का दुरुपयोग बीजेपी ने शुरू किया, लेकिन जब यही सोशल मीडिया ने बीजेपी पर पलटवार किया, तो अमित शाह ने कहा कि सोशल मीडिया पर विश्वास न करें।" इस आर्टिकल में आगे लिखा कि, "सोशल मीडिया की बदली हवा बीजेपी का मुखौटा किस तरह से फाड़ रही है, ये साफ दिखाई देता है।"

Similar News