यूपी विधानसभा उपचुनाव 2024: कुछ ही देर में हो सकती है सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की बड़ी मुलाकात, उपचुनाव को लेकर होगी प्लानिंग

कुछ ही देर में हो सकती है सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की बड़ी मुलाकात, उपचुनाव को लेकर होगी प्लानिंग
  • यूपी की नौ सीटों पर 13 नवंबर को होंगे चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • उपचुनाव को लेकर आरएसएस ने तैयार की रणनीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर बीजेपी तैयारियों में जुटी हुई है। राज्य में बीजेपी को लोकसभा चुनाव के दौरान काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीता जाए। हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी को आरएसएस की भी मदद मिलेगी। बताया जा रहा है कि सरसंघचालक मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात के बाद चुनावी तस्वीर एक हद तक साफ हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी यहां हरियाणा चुनाव का फॉर्मूला अप्लाई कर सकती है।

मुलाकात के दौरान उपचुनाव पर चर्चा

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर आरएसएस ने अपना फॉर्मूला तय कर लिया है। जिसे आज सीएम योगी आदित्यनाथ को अवगत करा दिया जाएगा। संघ हरियाणा चुनाव की रणनीति को यहां भी लागू करने के लिए मूड में है। कोशिश है कि इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जोड़ा जाए। मोहन भागवत इसकी भी चर्चा आज सीएम योगी आदित्यनाथ से कर सकते हैं। परखम में 10 दिवसीय प्रवास पर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत से आज CM की मुलाकात तय है।

आरएसएस की कोशिश नुक्कड़ सभाओं, छोटे समूह की बैठकों और बेहतर बूथ प्रबंधन के साथ-साथ डोर-टू डोर अभियान चलाने की है। ताकि, ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी की ओर से फिर से आकर्षित किया जा सके। साथ ही, संघ की कोशिश पार्टी की ओर से हरियाणा जैसा माहौल तैयार करने की है। संघ चाहती है कि किसी भी कीमत पर मत प्रतिशत को बीजेपी के समर्थन में लाए जाए।

संघ की प्लानिंग

संघ का आरोप है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी से नाराज होने के चलते वे बीजेपी प्रत्याशियों की मदद नहीं की थी। जिसके परिणाम सबके सामने है। लोकसभा चुनाव के बाद संघ ने उन क्षेत्रों की पहचान की है। बीजेपी को लोकसभा चुनाव में उम्मीदों के अनुरूप में वोट नहीं मिले थे। संघ करीब छह हजार छोटी सभाओं का खाका तैयार किया है। साथ ही, संघ ने डोर-टू-डोर बैठकों का भी सहारा लेने की कोशिश में है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम छह बजे सीएम योगी कस्बा फरह के परखम पहुंचेंगे। यहां पर आरएसएस का 10 दिवसीय कार्यक्रम जारी है। सीएम योगी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह शाम सात बजे आगरा एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

Created On :   22 Oct 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story