सतना: जवाहर नगर में मिली लाश की 20 दिन बाद शिनाख्त

  • त्रिपुरा राइफल्स का जवान था मृतक
  • शिनाख्त नहीं होने के कारण पुलिस ने पोस्टमार्टम कराते हुए लाश को दफना दिया था।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 13:33 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत जवाहर नगर में लोक अभियांत्रिकी कार्यालय के बाहर बीते 12 जून को मृत हालत में मिले व्यक्ति की पहचान त्रिपुरा स्टेट राइफल्स की 7वीं बटालियन के जवान भूरे सिंह पुत्र खिमला भाभर, निवासी मोहकमपुरा, जिला झाबुआ, के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि मृतक की तैनाती त्रिपुरा के संगकुमाबरी-जम्पुई जाला में थी, जहां से 9 जून को छुट्टी लेकर ट्रेन क्रमांक 01666 में अगरतला स्टेशन से सवार हुआ था, उसे ट्रेन से भोपाल में उतरने के बाद 15 जून तक गांव पहुंचना था, लेकिन भूरे सिंह जब घर नहीं आया तो परिजन ने बटालियन में सम्पर्क किया, जहां से उसके निकल जाने की खबर मिली।

और ऐसे मिला सुराग

इसके बाद घर वालों ने स्थानीय पुलिस ने शिकायत की, जिनकी जांच में जवान के मोबाइल की अंतिम लोकेशन 12 जून की सुबह साढ़े 11 बजे सतना में पाई गई। ऐसे में झाबुआ पुलिस ने यहां सम्पर्क साधा, तो सिटी कोतवाली थाने से मृतक की फोटो भेजी गई, जिसे परिजनों ने पहचान लिया।

घर वाले बुधवार सुबह तक सतना पहुंच जाएंगे, जिसके बाद आवश्यक कार्रवाई कर शव को कब्र से बाहर निकाला जाएगा। गौरतलब है कि शिनाख्त नहीं होने के कारण पुलिस ने पोस्टमार्टम कराते हुए लाश को दफना दिया था।

Tags:    

Similar News