नई मुसीबत: एक समस्या दूर नहीं की दूसरी हुई पैदा, सीवर लाइन टूटने से सड़क पर उतरा पानी

  • नई सीवर लाइन डालने के चक्कर में पुरानी तोड़ी
  • मुख्य रास्ते पर बह रहा गंदा पानी
  • सीवर लाइन का चेंबर बनाने सड़क पर किए बड़े-बड़े गड्ढे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-30 14:43 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा ने नई सीवर लाइन डालने के लिए मेडिकल चौक से बैद्यनाथ चौक के बीच जगह-जगह खुदाई कर डाली। खुदाई के दौरान पुरानी सीवर लाइन का चेंबर तोड़ दिया। चेंबर से निकल रहा गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। इसी रास्ते पर बिजली विभाग का वितरण केंद्र कार्यालय है। वितरण केंद्र में आनेवाले कर्मचारी व लोग इसी गंदे पानी से होकर जाने को मजबूर हैं। पिछले सप्ताह भर से सीवर लाइन का गंदा पानी रास्ते पर बह रहा है, जिस पर मनपा ने अभी तक गंभीरता से ध्यान नहीं दिया।

मनपा ने मेडिकल चौक से बैद्यनाथ चौक के बीच अरिहंत अस्पताल के सामने पुरानी सीवर लाइन जोड़ने के लिए तीन जगह खुदाई कर दी। पुरानी सीवर लाइन की दुरुस्ती के दौरान सीवर लाइन का चेंबर टूट गया। यहां से बहनेवाले गंदे पानी को नई लाइन में जोड़ने के लिए तीन जगह खुदाई कर दी। रास्ते पर बड़े-बड़े गड्ढे किए गए, लेकिन पुरानी लाइन इससे जोड़ी नहीं जा सकी। गंदा पानी निरंतर बहते रहने से परिसर में दुर्गंध फैल गई है। लोग नाक दबाकर चलने को मजबूर हो गए हैं। बिजली विभाग के वितरण केंद्र कार्यालय के सामने पहले एक गड्ढा किया। यहां सीवर लाइन नहीं मिली तो इसी के बाजू दूसरा बड़ा गड्ढा कर दिया। चेंबर बने नहीं और गंदा पानी कार्यालय के सामने से बह रहा है। दुर्घटना से बचने के लिए गड्ढे को बेरिकेड से घेरा गया है।

रास्ते की बदल दी सूरत

जगह-जगह खुदाई करने से रास्ते की सूरत भी बदल गई है। गड्ढों को इतनी लापरवाही से बुझाया जा रहा है कि यहां दुर्घटना हो सकती है।

अब फिर बनाया जा रहा नया चेंबर

मनपा की तरफ से अब इसी रास्ते पर नया चेंबर बनाया जा रहा है। सीवर लाइन का पानी इस चेंबर से आगे बढ़ाने की कवायत हो रही है। पहले किए गए गड्ढे सीवर लाइन से नहीं जुड़ने की दुहाई दी जा रही है।

ट्रैफिक जाम

इस रास्ते पर दिन भर आवाजाही बनी रहती है। यातायात के हिसाब से ये रास्ता कम पड़ रहा है आैर ऊपर से जगह-जगह गड्ढे व बेरिकेड लगाने से रास्ता छोटा हो गया है। काम बहुत धीमी गति से चल रहा है।

Tags:    

Similar News