गोंदिया: इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ नाम, एक साथ एक ही समय ली प्रतिज्ञा

  • जिले में एक साथ 3 लाख 57 हजार 187 मतदाताओं ने ली थी मतदान करने की शपथ
  • इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज हुआ

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-25 12:39 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। जिले के 3 लाख 57 हजार 187 मतदाताओं ने एक साथ एक ही समय प्रतिज्ञा ली, जिसे इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है। जिले की 4 विधानसभा क्षेत्रों में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान कराया गया था। लोकसभा चुनाव में जिले के मतदाताओं ने "अपने देश की लोकतांत्रिक परंपरा को सुरक्षित रखेंगे एवं गुप्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव की पवित्रता बनाए रखेंगे। 

हर चुनाव में निर्भयता के साथ धर्म, वंश, जाति, समाज, भाषा के विचारों के प्रभाव में न आते हुए बगैर किसी प्रलोभन के मतदान करेंगे' इस संबंध में स्वीप सेल जिला निर्वाचन अधिकारी गोंदिया के माध्यम से 5 अप्रैल को गोंदिया जिले में विविध स्थानों पर 12 घंटे में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं ने मतदान के संबंध में प्रतिज्ञा ली थी।

इसमें गोंदिया जिले के 3 लाख 57 हजार 187 मतदाताओं ने एक साथ एक ही समय प्रतिज्ञा ली। यह इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है और इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड की ओर से इस संबंध में जिलाधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश कुंभेजकर को प्रमाणपत्र भी प्रदान किया गया है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स - लंदन एक ऐसा संगठन है जो प्रामाणिक प्रमाणीकरण के साथ दुनिया भर में असाधारण रिकॉर्डों को सूचीबद्ध और सत्यापित करता है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन, यूके सभी दावेदारों को नए रिकॉर्ड बनाने या पहले के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए आधिकारिक प्रयास का अवसर प्रदान करता है।



Tags:    

Similar News