Gondia News: दर्दनाक हादसा - दुर्गा विसर्जन करने गए 2 भाइयों समेत 3 युवकों की डूबने से मौत

  • दो सगे भाइयों के साथ तीन युवकों की डूबने से दर्दनाक मौ
  • एक का हाल ही में आर्मी के लिए चयन हुआ था

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 14:41 GMT

Gondia News : तहसील के ग्राम सावरीटोला के तालाब में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए गए दो सगे भाइयों के साथ तीन युवकों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना शनिवार,12 अक्टूबर की रात करीब 9 बजे के दौरान घटी। मृतकों में ग्राम सावरीटोला निवासी आशीष फागुलाल दमाहे (22), अंकेश फागुलाल दमाहे (19) एवं यश गंगाधर हीरापुरे (19) का समावेश है। बताया जाता है कि मृतक आशीष दमाहे का हाल ही में आर्मी के लिए चयन हुआ था। इस घटना से गांव में शोक की लहर फैली है। जानकारी के अनुसार रावणवाड़ी थानांतर्गत आनेवाले ग्राम सावरीटोला के तालाब के पास सड़क निर्माण करने के लिए मई 2024 में अवैध तरीके से उत्खनन कर गड्ढा खोदा गया था। जहां दुर्गाजी की प्रतिमा का विसर्जन करने के दौरान तीन युवक संतुलन बिगड़ने से पानी में गिर गए। घटना सामने आने पर गोताखोरों ने उनकी खोजबीन शुरू की।

लगभग 3 घंटों तक कड़ी मशक्कत कर गोताखोरों द्वारा तीनों के शवों को एक के बाद एक बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार ग्राम सावरीटोला के तालाब में दुर्गाजी की मूर्ति विसर्जन करने गांव के 9 युवक गए थे। मूर्ति विसर्जन के दौरान मूर्ति को पीछे से पकड़ने वाले यश हीरापुरे, आशीष दमाहे व अंकेश दमाहे सहित एक अन्य युवक का तालाब में खोदे गए गड्‌ढे में पैर फंस गया। जिसकी वजह से तीनों डूब गए। जबकि एक अन्य युवक किसी प्रकार गड्ढे से बाहर निकलने में सफल रहा। इस मामले में रावणवाड़ी के थानेदार वैभव पवार के मार्गदर्शन में आगे की जांच की जा रही हंै।

क्या कहते हैं देखने वाले : कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सावरीटोला स्कूल के सामने तालाब में मां अंबे की मूर्ति विसर्जन करने के दौरान तालाब के गहरे गड्ढे से अज्ञात युवक जयघोष के नारे लगाते हुए मूर्ति का विसर्जन करने जा रहे थे। इसी दौरान तीनों युवकों का गड्ढे में पैर गया और संतुलन बिगड़ने से उनके ऊपर मूर्ति गिर पड़ी और तीनों गहरे पानी में चले गए। इस तालाब में अवैध उत्खनन कर रात में गड्ढे खोदने की वजह से यह घटना होने की बात सावरीटोला के नागरिक कह रहे हैं।

Tags:    

Similar News