जल गंगा संवर्धन अभियान: विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे, छिंदवाड़ा से भी एयर एंबुलेंस और एयर टैक्सी सुविधा शुरू होगी: मुख्यमंत्री

विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे, छिंदवाड़ा से भी एयर एंबुलेंस और एयर टैक्सी सुविधा शुरू होगी: मुख्यमंत्री
  • शहीद के घर पहुंचे सीएम, कहा- वीर जवानों की शहादत पर गर्व है
  • सीएम ने दशहरा मैदान में सभा को किया संबोधित
  • जल स्त्रोतों को पुनर्जीवित भी किया जाएगा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने शुक्रवार को जल गंगा संवर्धन अभियान अंतर्गत दशहरा मैदान में सभा को संबोधित किया। कहा कि छिंदवाड़ा जिले के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडेंग़े। हर ग्राम पंचायत व हर वार्ड में विकास की लहर होगी। पहले हवाई यात्रा सिर्फ अमीरों के लिए होती थी। प्रदेश में शुरू की गई जनकल्याण के लिए एयर एम्बुलेंस मील का पत्थर साबित होगी, जिसमें आयुष्मान कार्डधारक को प्रदेश व देश में कहीं भी इलाज के लिए शासकीय और आयुष्मान संबद्ध अस्पतालों में नि:शुल्क सुविधा होगी। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि प्रदेश के 8 बड़े शहरों में एयर टैक्सी की सुविधा का शुभारंभ किया गया है, छिंदवाड़ा जिले में भी शीघ्र ही एयर टैक्सी की सुविधा का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि जाम सांवली हनुमान मंदिर के लिए शीघ्र ही हेलीकॉप्टर से दर्शन की सुविधा का प्रयास किया जाएगा। इसके पूर्व उन्होंने रोड शो किया।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा के कन्हान, पेंच, कुलबेहरा, शक्कर, दुधी आदि अनेक नदियों में पावन गंगा समाई हुई है। जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत इन सभी नदियों, तालाबों और अन्य जल स्त्रोतों के संवर्धन का कार्य किया जाएगा। जल स्त्रोतों को पुनर्जीवित भी किया जाएगा। इससे पहले सांसद विवेक बंटी साहू ने सभा में अपनी जीत के लिए सभी का आभार जताया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के माध्यम से जिले के विकास के लिए अब हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, यूनिवर्सिटी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने, नए कॉलेज शीघ्र खोलने और अन्य विकास कार्यों में सहयोग का अनुरोध सीएम से किया।

सीएम ने यह भी कहा

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने पूर्व सीएम कमलनाथ का भी जिक्र किया कहा कि उन्होंने मुझे जीत पर बधाई दी थी, मैं भी उन्हें धन्यवाद करता हूं। यहां के विकास को गति देने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे और विकास के पहिया को आगे ले जाएंगे। सीएम ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए पहले 14 प्रतिशत आरक्षण किया गया था, किन्तु वैधानिक रूप से न्यायालय से स्वीकृति मिल जाने पर अब इस वर्ग के लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा।अब सामान्य वर्ग के किसी भी गरीब व्यक्ति को 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है जिससे गरीब वर्ग के लोग भी लाभान्वित हो सकेंगे।

Created On :   15 Jun 2024 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story