Shahdol News: अमलाई पुलिस के पहुंचने के बाद खदान के अंदर घुसे ट्रक

अमलाई पुलिस के पहुंचने के बाद खदान के अंदर घुसे ट्रक
  • कोयला खदान में नहीं थम रहा विवादों का सिलसिला
  • दामिनी कोयला खदान के अंदर घुसा था ट्रक
  • अब दूसरे दिन रामपुर बटुरा कोयला खदान मे हुआ विवाद

डिजिटल डेस्क, शहडोल। एसईसीएल (साउथ ईस्टर्न कोल फील्डस लिमिटेड) की सोहागपुर एरिया अंतर्गत कोयला खदानों में कोयला लोड करने को लेकर विवाद का सिलसिला थम नहीं रहा है। स्थानीय ट्रक मालिक बाहर की कंपनी पर दबाव बना रहे हैं कि कोयला का परिवहन भाड़ा उनके अनुसार तय किया जाए, दूसरी ओर बाहरी कंपनी का कहना है कि उन्हे जहां कम पैसे में काम मिलेगा उससे काम करवाएंगे। शनिवार को दामिनी कोयला खदान में इसी बात को लेकर विवाद हुआ तो खैरहा पुलिस के पहुंचने के बाद वाहनों को खदान के अंदर भेजा गया। विवाद का यह सिलसिला दूसरे दिन रविवार को रामपुर बटुरा खदान में प्रारंभ हो गया। यहां पहले हरियाणा की कंपनी के ट्रकों को खदान के अंदर प्रवेश करने से रोका गया। मामला पुलिस तक पहुंचा। अमलाई पुलिस मौके पर पहुंची और वाहनों का खदान में प्रवेश हुआ तो जिन ट्रक मालिक के खदान के अंदर कोयला भरने के लिए डोजर था।

वे उस डोजर से कोयला भरने से मना कर दिए। अमलाई पुलिस कहना है कि स्थानीय ट्रक मालिक को समन्वय के साथ काम करने की समझाइश दी गई है। बता दें कि हरियाणा की कंपनी को सीमेंट फैक्ट्री तक कोयला परिवहन का काम मिला है। कंपनी के कुछ राजस्थान निवासी कर्मचारियों ने पुलिस के आला अधिकारियों को सौंपे शिकायत में आरोप लगाया है कि स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों द्वारा जबरिया दबाव बनाया जा रहा है।

मनमाफिक दाम पर काम करने की बात कही जाती है और यह भी दबाव बनाया जा रहा है कि काम उन्ही से करवाया जाए। ऐसा नहीं होने पर काम करना मुश्किल हो जाएगा। दूसरी ओर ट्रक आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजा सरावगी ने बताया कि एसोसिएशन की मांग है कि भाड़ा एक समान हो, जिससे लोग सुगमता से काम कर सकें। कुछ लोग भाड़ा गिराकर काम करते हैं और इससे अन्य ट्रक मालिकों को नुकसान होता है।

Created On :   21 Oct 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story