भरभराकर गिरी दीवार: सागर के हरदौल मंदिर की दीवार गिरी, 9 बच्चों की मौत 4 घायल, सीएम डॉ मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया

सागर के हरदौल मंदिर की दीवार गिरी, 9 बच्चों की मौत 4 घायल, सीएम डॉ मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया
  • शिवलिंग बना रहे थे बच्चे, तभी हुआ हादसा
  • विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव मौके पर पहुंचे
  • दीवार 50 साल पुरानी बताई जा रही है

डिजिटल डेस्क,सागर। मध्य प्रदेश के सागर में आज रविवार को मंदिर की दीवार ढहने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है,4 बच्चे घायल बताए जा रहे है,जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे पर मुख्यमंत्री सीएम मोहन यादव ने दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

सीएम डॉ मोहन यादव ने आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है। घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है।

भगवान से करबद्ध प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें। हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

सूचना मिलने पर हादसा स्थल की जगह पुलिस प्रशानस के साथ बचाव दल पहुंचा। जेसीबी से मलबा हटाकर शव और घायल बच्चों को बाहर निकाला गया। हादसे की जानकारी लगने पर रहली विधानसभा से विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव भी शाहपुर पहुंचे।

मंदिर की दीवार करीब 50 साल पुरानी बताई जा रही है। हादसा बड़ा बताया जा रहा है। हादसे उस वक्त हुआ जब सुबह करीब 10 बजे पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम चल रहा था आपको बता दें रविवार को छुट्टी होने के चलते शिवलिंग बनाने के लिए बच्चे भी निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे थे। खबरों के मुताबिक बच्चे जिस जगह बैठकर शिवलिंग बना रहे थे, वहीं मंदिर की दीवार भरभराकर गिर गई। जिसमे बच्चे दब गए।

मृतकों में शामिल ब्चचों की उम्र 9 से 19 के बीच बताई जा रही है। हादसा रहली विधानसभा के सानौधा थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण और भागवत कथा का आयोजन हो रहा था।

Created On :   4 Aug 2024 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story