कार्रवाई: 108 की दुर्दशा पर अधिकारियों से बोले सांसद- व्यवस्था दुरुस्त करें, दो नई एम्बुलेंस देने की घोषणा की

108 की दुर्दशा पर अधिकारियों से बोले सांसद- व्यवस्था दुरुस्त करें, दो नई एम्बुलेंस देने की घोषणा की
  • जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद
  • अव्यवस्था पर जताई नाराजगी
  • निर्माणाधीन अस्पताल बिल्डिंग का कार्य देखने पहुंचे

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। सडक़ हादसे में घायल, गर्भवती और प्रसुताओं को इमरजेंसी में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने वाली 108 एम्बुलेंस की दुर्दशा पर पिछले दो दिनों से दैनिक भास्कर खबरें प्रकाशित कर रहा है। इन खबरों को संज्ञान में लेकर जिले के सांसद विवेक बंटी साहू ने सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने निर्देश दिए है, ताकि मरीजों को इमरजेंसी में 108 के लिए परेशान न होना पड़े। इसी के साथ उन्होंने सांसद निधि से जिला अस्पताल और पांढुर्ना अस्पताल के लिए एक-एक नई एम्बुलेंस देने कहा है।

जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा बैठक लेकर सांसद साहू ने अधिकारियों को हिदायत दी कि अस्पताल आने वाले हर मरीज को बेहतर इलाज मिले। इसके अलावा 108 एम्बुलेंस की लचर व्यवस्था को दुरुस्त करने कहा। उन्होंने सांसद निधि से जिला अस्पताल व पांढुर्ना अस्पताल के लिए एक-एक नई एम्बुलेंस और जिला अस्पताल के लिए एक रोटी मेकर देने कहा है। इस दौरान जनप्रतिनिधियों के अलावा डीन डॉ.अभय सिंहा, सीएस डॉ.नरेन्द्र गोन्नाडे, आरएमओ डॉ. हर्षवर्धन कुड़ापे, डॉ.रवि टांडेकर समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सांसद ने अधिकारियों की लगाई क्लास

जिला अस्पताल में एमआरआई जांच के लिए परेशान हो रहे मरीजों ने सांसद विवेक बंटी साहू के सामने अपनी समस्याएं रखी। उन्होंने मरीजों की समस्याएं सुनी और समाधान के लिए अधिकारियों से कहा। इसी के साथ अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था के लिए गार्ड बढ़ाने, पूछताछ केन्द्र में ऐसे स्टाफ को रखने कहा जो मरीजों को सही जानकारी दे सके। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

निर्माणाधीन सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का किया निरीक्षण

सांसद विवेक बंटी साहू सोमवार सुबह मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन अस्पताल बिल्डिंग का कार्य देखने पहुंचे थे। उन्होंने कार्डियोलॉजी, कैंसर जैसे सुपरस्पेशलिटी सुविधा जिलेवासियों को मिल सके, इसके लिए बजट की कमी न होने देने का आश्वासन दिया है। भविष्य में 100 से बढ़ाकर 150 सीट होने पर सिम्स में सुविधाएं पर्याप्त है या नहीं, इसकी भी उन्होंने समीक्षा की। उन्होंने स्टाफ की समस्याएं सुनी और व्यवस्था बनाने अधिकारियों से कहा।

Created On :   3 Sept 2024 4:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story