चिकित्सा सुविधा: बायोप्सी की जांच अब छिंदवाड़ा में, सांसद ने किया हिस्टोपैथोलॉजी लैब का शुभारंभ

बायोप्सी की जांच अब छिंदवाड़ा में, सांसद ने किया हिस्टोपैथोलॉजी लैब का शुभारंभ
  • दिल्ली, मुम्बई की दौड़ खत्म
  • जटिल बीमारियों की जांच शहर में संभव
  • जिलेवासियों को मेडिकल कॉलेज में ही सुविधा मुहैया होगी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा में कैंसर जैसी जटिल बीमारी की जांच के लिए बड़े शहरों की दौड़ लगाने वाले जिलेवासियों को अब मेडिकल कॉलेज में ही यह सुविधा मुहैया होगी। मंगलवार को सांसद विवेक बंटी साहू ने मेडिकल कॉलेज में हिस्टोपैथोलॉजी लैब का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विकास की गति रुकने नहीं दूंगा। 100 करोड़ रुपए का बजट दिलाया गया है। आगे भी बजट की कमी से स्वास्थ्य सेवाएं रुकने नहीं दूंगा।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा में मंगलवार को हिस्टोपैथोलॉजी लैब का शुभारंभ सांसद विवेक बंटी साहू के हाथों किया गया। इस लैब के शुभारंभ से जिले वासियों को कई जटिल बीमारियों की जांच के लिए अब बड़े शहरों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। यह सुविधा पहले यहां उपलब्ध नहीं होने से मरीजों को नागपुर, मुम्बई, दिल्ली जैसे बड़े शहरों की दौड़ लगानी पड़ती थी। अब यह सुविधा जिले में ही सुलभ हो गई है। सांसद साहू की पहल से मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अभय कुमार सिन्हा के निर्देशन एवं पैथोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ प्रीतम खैरकर के नेतृत्व में इस लैब को स्थापित किया गया। आधुनिक तकनीक से लैस मशीनों के द्वारा जटिल बीमारियों जैसे कैंसर के नमूनों की जांच की जा सकेगी।

लैब के उद्घाटन के दौरान सांसद ने मेडिकल कॉलेज में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ कृष्ण हरजानी, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ विपिन कुमार जैन, मेडिकल कॉलेज के सभी विभागाध्यक्ष एवं अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

Created On :   14 Aug 2024 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story