IND-W vs AUS-W: विमेंस टी-20 विश्व कप के 18वें मुकाबले में भारत को देखना पड़ा हार का मुंह, ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से दर्ज की जीत

विमेंस टी-20 विश्व कप के 18वें मुकाबले में भारत को देखना पड़ा हार का मुंह, ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से दर्ज की जीत
  • विमेंस टी-20 विश्व कप के 18वें मुकाबले में भारत को देखना पड़ा हार का मुंह
  • ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से दर्ज की जीत
  • हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी पारी के बावजूद हारी टीम इंडिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 विश्व कप के 18वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 9 रनों से मात दी है। मुकाबले में कंगारूओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवरो में 9 विकेट खोकर केवल 142 रन बना सकी। इसी के साथ कंगारूओं ने इस मुकाबले में भारत पर 9 रनों से जीत हासिल की। मैच में हार के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता काफी मुश्किल हो गया है।

मुकबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस दौरान टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरी ग्रेस हैरिस ने 41 गेंदो में 40 रनों की कमाल की पारी खेली। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ताहलिया मैकग्राथ और एलीस पेरी ने क्रमशः 32 रन बनाए। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की गेंदबाज रेणुका ठाकुर और दिप्ती शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए। इसी के साथ श्रेयांका पाटिल, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने क्रमशः 1-1 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर न शानदार कप्तानी पारी को अंजाम दिया। उन्होंने इस दौरान नाबाद रहकर टीम के लिए 47 गेंदों में 54 रन बनाए। लेकिन उनकी इस कमाल की अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम इंडिया जीतने में नाकाम रही। वहीं, टीम के लिए दिप्ती शर्मा ने विकेट लेने के साथ-साथ 29 रन भी बनाए। इसी के साथ सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने भी 20 रन बनाए थे।

अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड ने 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी की और दो विकेट उखाड़े। आखिरी ओवर में टीम के चार विकेट गिर गए थे जिसकी वजह से टीम बिल्कुल बिखर गई थी।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के मुकाबले पर निर्भर करता है भारत का सेमीफाइनल में एंट्री

इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता काफी मुश्किल हो गया है। अब भारतीय टीम सेमीफाइनल खेलेगी या नहीं इस बात का फैसला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा। क्योंकि सेमीफाइनल में जाने के लिए पॉइंट्स टेबल के दूसरे पायदान पर रहना होगा। फिलहाल टीम इंडिया 0.322 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। लेकिन न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान से जीत जाती है तो वह भारत को पछाड़ दूसरे नंबर पर आ जाएगी।

Live Updates

Created On :   13 Oct 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story