Women's T-20 World Cup: मुकाबले में न्यूजलैंड की कप्तान बनेगी भारत के लिए सबसे बड़ी मुश्किल, कितना काम आएगा टीम इंडिया का ये खास प्लान?

मुकाबले में न्यूजलैंड की कप्तान बनेगी भारत के लिए सबसे बड़ी मुश्किल, कितना काम आएगा टीम इंडिया का ये खास प्लान?
  • टी-20 विश्व कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला
  • सोफी बन सकती हैं भारत के लिए बड़ा कांटा
  • टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रहा है सोफी का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगी। यह दोनों टीमों का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने सफर का आगाज करना चाहेंगी। टूर्नामेंट में टीमों को लीग स्टेज मैच के लिए दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत और न्यूजीलैंड के अलवा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और पाकिस्तान लीग स्टेज मैच में ग्रुप-ए में हैं। ऐसे में इन बड़ी टीमों के हाथ से जीत छीनना भारत के लिए आसान नहीं होगा।

सोफी बन सकती हैं भारत की जीत में रोड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार 4 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए कीवी टीम की कप्तान सोफी डिवाइन काफी दिक्क्तें खड़ी कर सकती हैं। सोफी न्यूजीलैंड की कप्तान होने के साथ-साथ एक शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने अब तक के टी-20 करियर में कुल 137 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 1 शतक और 20 अर्धशतक के साथ 3277 रन बनाए है।

टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रहा है सोफी का प्रदर्शन

सोफी भारत के लिए एक बड़ी मुश्किल साबित हो सकती हैं, क्योंकि टीम इंडिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। टी-20 फॉर्मेट में सोफी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। 11 जुलाई 2015 को भारत के खिलाफ एक मुकाबाले में उन्होंने सबसे तेज विमेंस टी-20 अर्धशतक (18 गेंदों पर), और सबसे तेज 70 रन (22 गेंदों पर) का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था। इसके साथ उन्होंने इस मैच में महज एक ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 रन बनाए थे।

जल्द पवेलियन भेजने की करेंगे कोशिश- शेफाली

इसी बीच मीडिया से बात करते हुए भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने बताया कि टीम ने सोफी का सामना करने के लिए प्लान बनाया है। उन्होंने बताया, "हमारा पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ है और लंबे समय बाद उनका सामना करने के लिए काफी उत्सुक हैं। सोफी डिवाइन एक निडर बल्लेबाज हैं, इसलिए हम उन्हें जल्दी पवेलियन भेजने की कोशिश करेंगे।"

इस मुकाबले में क्यास लगाई जा रही है कि टीम के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ओपनिंग करने उतक सकती हैं। मंधाना के साथ उनके तालमेल के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि वह पिछले तीन सालों से स्मृति के साथ ओपनिंग करने उतर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह एक दूसरे की मन की बात चेहरे के भाव से जान लेती हैं। इससे हमें खेल में काफी मदद मिलती है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, श्रेयांका पाटिल और रेणुका सिंह।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इजी गेज, ली ताहुहु, मौली पेनफोल्ड, ईडन कार्सन और फ्रैन जोनास।

Created On :   4 Oct 2024 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story