Women's T-20 World Cup: ICC ने जारी की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' की सूची, अपने खेल के दम पर इस भारतीय खिलाड़ी ने बनाई जगह

ICC ने जारी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट की सूची, अपने खेल के दम पर इस भारतीय खिलाड़ी ने बनाई जगह
  • ICC ने जारी की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' की सूची
  • अपने खेल के दम पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर बनाई जगह
  • साउथ अफ्रीका को 32 रनों से मात देकर न्यूजीलैंड बनी विश्व विजेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 विश्व कप में रविवार 20 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 32 रनों से मात देकर पहली बार इस टाइटल को अपने नाम किया था। इसके बाद इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' की घोषणा की है। आईसीसी की इस टीम ऑफ द टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। वहीं, इस सूची में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है।

दरअसल, आईसीसी टूर्नामेंट के समाप्ति के बाद सभी टीमों में से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुन कर एक टीम बनाती है जिसे 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' कहा जाता है। महिला टी-20 विश्व कप के फइनल मुकाबले के बाद अब आईसीसी ने इस टूर्नामेंट की भी 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' की घोषणा की है। आईसीसी की इस सूची में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत जगह बनाई है।

टूर्नामेंट में कैसा था हरमनप्रीत का प्रदर्शन

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टूर्नामेंट में खेले गए चार मैचों में 150 की औसत से 150 रन बनाए और केवल एक बार आउट हुईं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले मैच में 15 रन बनाए इसके बाद दूसरे मैच में नाबाद 29 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई थी। इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने ग्रुप चरण के अंतिम मैच में छह बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और नाबाद अर्धशतक जड़ा था। इस मुकाबले में उनके बल्ले से 54 रन आए थे। हरमनप्रीत न केवल टूर्नामेंट में भारत की टॉप स्कोरर थीं, बल्कि वह कुल मिलाकर चौथी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी भी थीं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 133.92 स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। जो कि टूर्नामेंट में पांचवां सर्वश्रेष्ठ रन रेट था।

आईसीसी विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट'

लॉरा वोल्वार्ड्ट (दक्षिण अफ्रीका, कप्तान), तज़मिन ब्रिट्स (दक्षिण अफ्रीका), डैनी व्याट-हॉज (इंग्लैंड), अमेलिया केर (न्यूजीलैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत), डिएंड्रा डॉटिन (वेस्टइंडीज), निगार सुल्ताना (बांग्लादेश), अफी फ्लेचर (वेस्टइंडीज), रोजमेरी मैयर (न्यूजीलैंड), नॉनकुलुलेको म्लाबा (दक्षिण अफ्रीका), मेगन शुट्ट (ऑस्ट्रेलिया), ईडन कार्सन (न्यूजीलैंड)

Created On :   21 Oct 2024 7:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story