वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयनशिप: पॉइंट्स टेबल पर मजबूत हुई टीम इंडिया, फाइनल मुकाबले से पहले जीतने होंगे चार मैच, जानिए कितनी मुश्किल है यह राह

पॉइंट्स टेबल पर मजबूत हुई टीम इंडिया, फाइनल मुकाबले से पहले जीतने होंगे चार मैच, जानिए कितनी मुश्किल है यह राह
  • भारतीय टीम को करनी होगी कड़ी मेहनत
  • कप्तान रोहित शर्मा को देनी होगी अग्निपरीक्षा!
  • अगले दो टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज खत्म हो गया है। कानपुर टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। तीन दिन बारिश के चलते खेल बंद रहा। इसके बाद चौथे और पांचवे दिन भारत ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसके चलते बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा।

इसी के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल पर अपनी दांवेदारी और ज्यादा मजबूत की है। बता दें कि, पॉइंट्स टेबल पर भारत पहले स्थान पर है। वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है। वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयनशिप की पॉइंट्स टेबल पर भारतीय टीम 74.24 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 62.50 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। इसके अलावा श्रीलंका 55.56 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है।

फाइनल की राह में टीम इंडिया

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले भारत को अभी 8 टेस्ट मुकाबले और खेलने है। इंडिया को डब्ल्यूटीसी के लिए आठ में से चार मुकाबले जीतना जरूरी है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। जो कि 16 अक्टूबर से शुरू होगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी मेजबानी में 5 टेस्ट खेलने हैं। ये सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी। भारत के हैड कोच गौतम गंभीर को उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में टीम आगे भी ऐसा अच्छा प्रदर्शन करते हुए बाकी के मुकाबले भी जीतेगी।

6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से अब तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में कुछ नए और युवा खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। सुर्य कुमार यादव इस सीरीज में भारत की और से कप्तानी करेंगे। इस फॉर्मेट में तेज गेंदबाज मयंक यादव को उनकी तेज गति और अच्छी तकनीक की वजह से टीम में शामिल किया गया है। एक बार फिर वरुण चक्रवर्ती और विकेटकीपर जितेश शर्मा की टीम में वापसी हुई है। इस सीरीज में भी ईशान किशन को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। सीरीज का पहले मुकाबला ग्वालियर में छह अक्टूबर को खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में 9 अक्टूबर खेला जाएगा। आखरी मुकाबला हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। तीनों मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे।

Created On :   1 Oct 2024 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story