बड़ा खुलासा: रोहित शर्मा ने टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा- आगे बढ़कर दूसरी चीजों पर ध्यान देने का सही समय है

रोहित शर्मा ने टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा- आगे बढ़कर दूसरी चीजों पर ध्यान देने का सही समय है
  • रोहित शर्मा ने टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी
  • आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेला था
  • साथ में विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा ने भी रिटायरमेंट की घोषणा की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 से संन्यास लेने के बाद लोगों के बीच उनके रिटायरमेंट को लेकर कई सवाल हो रहे थे। कईयों का मानना था कि उन्होंने अपनी उम्र की वजह से रिटायरमेंड की घोषणा की है। लेकिन रविवार को उन्होंने टी-20 से संन्यास लेने की वजह का खुलासा किया है। बता दें, रोहित शर्मा ने आईसीसी के सबसे छोटे फॉर्मेट में आखिरी मुकाबला इस साल जून में हुए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

बारबडोस में हुए इस मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर भारत को विश्व कप का खिताब जिताया था। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने संनयास का ऐलान कर दिया था। उनके साथ-साथ भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा ने भी रिटायरमेंट की घोषणा की थी। हालांकि, अब तक उन्होंने अपने संनयास लेने की वजह का खुलासा नहीं किया था। लेकिन रविवार को उन्होंने इस बात से पर्दा हटाते हुए कहा कि यह आगे बढ़कर दूसरी चीजों पर ध्यान देने का सही समय है।

भारतीय कप्तान ने अपने रिटायरमेंट की असल वजह बताते हुए कहा, "नहीं। मेरे टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का सिर्फ एक कारण था, मैंने अपना समय बिता लिया था। मैंने इस फॉर्मेट में खेलते हुए काफी एन्जॉय किया। मैंने 17 साल खेला और मैंने अच्छा किया। जब आप वर्ल्ड कप जीतते हैं, यह आपके लिए आगे बढ़ने का सही समय है। अब समय आ गया है कि हम आगे बढ़े और दूसरी चीजों पर ध्यान दें।"

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। मुझे बस लगा कि ये सही समय है। मैं अब भी भारत के लिए तीनों प्रारूपों में आसानी से खेल सकता हूं। इसलिए मैंने कहा, फिटनेस आपके दिमाग में है। मैं खुद पर भरोसा रखने वाला व्यक्ति हूं। जब मुझे जरूरत होती है तो मैं अपने दिमाग को नियंत्रित कर सकता हूं। कभी-कभी यह आसान नहीं होता है लेकिन ज्यादातर समय मैं ऐसा कर सकता हूं।"

Created On :   29 Sept 2024 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story