IND vs BAN Test Series: पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों का चला जादू, 149 रनों पर सिमटी बांग्लादेश टीम, भारत को मिली 227 रनों की बढ़त

पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों का चला जादू, 149 रनों पर सिमटी बांग्लादेश टीम, भारत को मिली 227 रनों की बढ़त
  • पहली पारी में 149 रनों पर सिमटी बांग्लादेशी टीम
  • भारत के लिए बुमराह ने लिए 4 विकेट
  • दूसरी पारी में भारत को मिली 227 रनों की बढ़त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। चेन्नई में खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई। भारतीय बल्लेबाज रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की 195 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप के बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 376 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। मैच के दूसरे दिन भी टीम इंडिया काफी शानदार फॉर्म में दिखी। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशीयों के परखच्चे उड़ा दिए।

टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में नजमुल हुसैन शंटो की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम 149 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ टीम इंडिया के पास 227 रनों की लीड हो गई है। मैच की दूसरी पारी के दौरान भारत के तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। टीम के लिए जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेशी टीम को घुटनों के बल झुका दिया। हाल ही में बांग्लादेशी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन भारत में अब तक उनकी दाल नहीं गल पाई है।

बुमराह ने मचाया कोहराम

मुकाबले की पहली पारी में भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट चटकाए। उन्होंने 11 ओवरों में 50 रन दिए। इस दौरान उन्होंने एक मेडेन ओवर भी फेंका था। बांग्लादेश के लिए ओपनिंग करने उतरे शदमन इस्लाम को बुमराह ने 2 रनों पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का विकेट चटकाया। मैच में आगे बढ़ते हुए बुमराह ने हसन महमूद को पवेलियन की ओर भेजा। आखिर में उन्होंने बांग्लादेश के तस्कीन अहमद को बोल्ड किया।

बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी चला जडेजा का जादू

इस दिल्चस्प पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजी काफी मजबूद नजर आई। भारतीय बॉलर्स ने पारी की शुरुआत से ही बांग्लादेशी टीम पर काफी दवाब बना कर रखा था। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और रविन्द्र जडेजा ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। इन तीनों गेंदबाजों ने भारत के लिए क्रमशः 2-2 विकेट झटकाए। मोहम्मद सिराज ने 10.1 ओवर में 30 रन दिए और 1 मेडन ओवर भी निकाला। दूसरी ओर ऑलराउंडर जडेजा ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बांग्लादेशी टीम पर अपना कहर बरपाया। उन्होंने 8 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए, साथ ही 2 मेडन ओवर भी निकाले। भारतीय गेंदबाज आकाश दीप ने अपनी 5 ओवरों में 19 रन दिए।

Created On :   20 Sept 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story