पेरिस ओलंपिक 2024: मेडल से बस एक कदम दूर लवलीना, क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड की नंबर-1 मुक्केबाज से होगी टक्कर

मेडल से बस एक कदम दूर लवलीना, क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड की नंबर-1 मुक्केबाज से होगी टक्कर
  • महिला मुक्केबाज लवलीना ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
  • 4 अगस्त को ली क्वीन से भिड़ेंगी
  • पीवी सिंधु ने राउंड ऑफ-16 में बनाई जगह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहन ने पेरिस ओलिंपिक में 75 किग्रा वेट कैटेगरी के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। वे मेडल से बस एक कदम दूर हैं। लवलीना का अगला मैच विश्व की नंबर एक महिला मुक्केबाज ली क्वीन से 4 अगस्त को होगा।

नार्वेजियन की मुक्केबाज को दी शिकस्त

बुधवार को पेरिस ओलंपिक के 5वें दिन भारतीय मुक्केबाज ने 75 kg वेट कैटेगरी में राउंड ऑफ-16 मैच में नार्वेजियन की मुक्केबाज सुनीवा हॉफटड को 5-0 से हराया। इसी के साथ उन्होंने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। इस तरह वह अपने दूसरे ओलंपिक मेडल से बस एक जीत दूर हैं। क्वार्टरफाइनल में वह 75 kg वेट कैटेगरी में विश्व की नंबर 1 महिला मुक्केबाज चीन की ली क्वीन से भिड़ेंगी। यह मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा।

बता दें कि पिछले ओलंपिक यानी टेक्यो ओलंपिक 2020 में उन्हें सेमीफाइनल में हार मिली थी। इस तरह उन्हें 69 kg वेट कैटेगरी में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। लेकिन इस बार उनकी कोशिश फाइनल में जीतकर गोल्ड मेडल जीतने पर होगी।

पीवी सिंधु ने राउंड ऑफ-16 में बनाई जगह

वहीं, दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु ने बैडमिंटन विमेंस सिंगल्स के ग्रुप स्टेज में अपना लगातार दूसरा मैच जीतकर राउंड ऑफ-16 में जगह बनाई। उन्होंने एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुउबा को 21-5, 21-10 से हराया। यह मुकाबला 34 मिनट तक चला। इससे पहले के मैच में उन्होंने मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को मात दी थी। राउंड ऑफ 16 में सिंधु की अगली टक्कर चीन की हे बिंगजियाओ से होगी। जिन्हें हराकर सिंधु क्वार्टरफाइनल में जगह बनाना चाहेंगी।

यदि सिंधु इस ओलंपिक में पदक हासिल करने में कामयाब रहती हैं तो वह लगातार तीन ओलंपिक में मेडल हासिल करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले उन्होंने रियो ओलंपिक में सिल्वर और टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था।

Created On :   31 July 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story