पेरिस ओलंपिक 2024: लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल मैच हारे, नीरज चोपड़ा आज करेंगे अपने अभियान की शुरूआत, सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल मैच हारे, नीरज चोपड़ा आज करेंगे अपने अभियान की शुरूआत, सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम
  • भारत के लिए ओलंपिक में अच्छा नहीं 5 अगस्त का दिन
  • लक्ष्य सेन समेत कई खिलाड़ियों को मिली हार
  • 6 अगस्त से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे नीरज चोपड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में 5 अगस्त का दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मेंस सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल मैच नहीं जीत पाए। इस तरह पिछले तीन ओलंपिक में ऐसा पहली बार हुआ जब भारत का कोई बैडमिंटन खिलाड़ी मेडल नहीं जीत पाया हो। इससे पहले सिंधु ने 2020 ओलंपिक में ब्रॉन्ज और 2016 के ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा 2012 के ओलंपिक में साइना नेहवाल ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था।

वहीं, भारतीय महिला पहलवान निशा दाहिया सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाईं। वे विमेंस 68 kg कैटेगरी का क्वार्टर फाइनल 8-10 से हार गईं। मैच में एक समय निशा 8-1 की बढ़त पर थीं, लेकिन तभी उनके हाथ में चोट लग गई। जिससे पूरा मैच ही बदल गया और निशा को आखिरी 33 सेकेंड में 10-8 से हार का सामना करना पड़ा।

नीरज चोपड़ा करेंगे अपने अभियान की शुरूआत

आज (6 अगस्त) से 2020 के ओलंपिक में भारत को एकलौता गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा आज अपने ओलंपिक अभियान की शुरूआत करेंगे। वह क्लवालिफिकेशन राउंड में नजर आएंगे। उन्हें इस राउंड के ग्रुप-बी में रखा गया है। इसकी शुरूआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.20 से होगी।

अगर चोपड़ा क्वालिफिकेशन राउंड को पार कर लेते हैं तो वह 8 अगस्त को होने वाले फाइनल में खेलेंगे।

सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

अब तक अपने शानदार प्रदर्शन से टूर्नामेंट सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला जर्मनी से होगी। इस मैच की शुरूआत रात साढ़े दस बजे से होगी। इससे पहले टीम ने क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटने की टीम को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया था। इसके अलावा महिला पहलवान विनेश फोगाट (50kg कैटेगरी) भी 6 अगस्त से अपने ओलंपिक अभियान की शुरूआत करेंगी।

Created On :   5 Aug 2024 7:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story