IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट के लिए सामने आई पिच रिपोर्ट, काली मिट्टी पर स्पिनर्स को मिलेगी मदद

कानपुर टेस्ट के लिए सामने आई पिच रिपोर्ट, काली मिट्टी पर स्पिनर्स को मिलेगी मदद
  • दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम
  • कानपुर स्टेडियम में काली मिट्टी की होगी पिच
  • गेंद में उछाल कम होने की वजह से स्पिनर्स को होगी आसानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश के बीच चल रहे दो मैचों के टेस्ट सीरीज में भारत ने पहले मैच में जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। चेन्नई के चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 280 रनों से मात दी थी। सीरीज में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 515 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन मेहमान टीम इस लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकी थी।

सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से आयोजित होगा। इस मैच की मेजबानी कानपुर का ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम करने जा रहा है। अब इस मुकाबले से पहले कानपुर क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट सामने आई है। आईए जानते हैं कैसी है ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच।

कानपुर स्टेडियम में काली मिट्टी की होगी पिच

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कानपुर स्टेडियम की पिच रिपोर्ट साझा करते हुए बताया कि भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच 27 सितंबर से होने वाले मैच में काली मिट्टी वाली पिच रहेगी। बता दें, पहले मुकाबले में दोनों टीमें लाल मिट्टी वाले पिच पर टकारई थी।

स्वभाव में फ्लैट हो सकती है काली मिट्टी वाली यह पिच

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरीज के दूसरे मुकाबले की मेजबान स्टेडियम की काली मिट्टी वाली पिच स्वभाव में फ्लैट हो सकती है। क्रिकेट जानकारों के मुताबिक, इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान होता है।

गेंद में उछाल कम देखने को मिल सकता है

पिछले मुकाबले में लाल मिट्टी वाली पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिला था। लेकिन कानपुर स्टेडियम की यह पिच भले ही स्वभाव में फ्लैट हो लेकिन इसपर गेंद में उछाल कम देखने को मिल सकता है।

कानपुर की पिच हो सकती है स्लो

माना जा रहा है कि काली मिट्टी वाली कानपुर स्टेडियम की पिच गेम में आगे बढ़ने के साथ ही स्लो हो सकती है। ऐसे में पहले बैटिंग करने वाले टीम को फायदा हो सकता है। साथ ही स्पिनर्स को इस पिच पर गेंदबाजी करने में आसानी होगी।

गेंद में कम उछाल की वजह से स्पिनर्स को मिलेगी सहूलियत

सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम बांग्लादेश का सामना करने तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी थी। इस पिच पर माना जा रहा है कि स्पिनर्स को कम उछाल की वजह से गेंदबाजी करने में काफी सहूलियत होगी। ऐसे में भारतीय टीम में इस मैच के लिए तीन स्पिनर्स देखने को मिल सकते हैं। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कानपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होती है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए बांग्लादेशी टीम

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जाकिर अली अनिक।

Created On :   24 Sept 2024 3:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story