पेरिस पैरालंपिक 2024: भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी, सुमित अंतिल ने गोल्ड और सुहास ने जीता सिल्वर, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी, सुमित अंतिल ने गोल्ड और सुहास ने जीता सिल्वर, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई
  • भारत की झोली में तीसरा गोल्ड
  • अब सुमित अंतिल ने गोल्ड और सुहास ने जीता सिल्वर,
  • पेरिस पैरालंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं भारतीय खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस पैरालंपिक के पांचवे दिन भारतीय एथलीट्स ने जलवा बिखेर दिया है। पैरालंपिक के पांचवे दिन भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल आ चुका है। इसी के साथ भारत के पास अब कुल तीन गोल्ड मेडल आ चुके हैं। भारतीय पैरालंपिक खिलाड़ी सुमित अंतिल ने जेवलिन थ्रो मेंस एफ-64 कैटेगरी में 70.59 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड अपने नाम किया है। इसी के साथ भारत के पास कुल 13 मेडल हो चुके हैं। मनीषा रामदास और तुलसीमति मुरुगेशन के बाद सुहास यतिराज ने बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स एसएल-4 कैटेगरी में सिल्वर पदक दिलाया है। इसी क्रम में सुमित अंतिल ने जेवलिन थ्रो में देश को 13वां मेडल दिलवाया है। पीएम मोदी ने दोनों खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बधाई भी दी है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने सुमित अंतिल को बधाई देते हुए लिखा, "सुमित का असाधारण प्रदर्शन। पुरुषों की जेवलिन एफ-64 स्पर्धा में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई! उन्होंने उत्कृष्ट निरंतरता और उत्कृष्टता दिखाई है। उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

पेरिस पैरालंपिक गेम्स में सुमित ने अपने पहले प्रयास में 69.11 मीटर दूर भाला फेंका था और दूसरे राउंड में सुमित ने 70.59 मीटर की फासला तय कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया। यह पहली बार नहीं जब सुमित ने ऐसा कारनामा किया हो। इससे पहले सुमित ने टोक्यो पैरालंपिक में 68.55 मीटर के साथ गोल्ड जीता था।

पीएम मोदी ने सुहास को भी सिल्वर मेडल के लिए बधाई देते हुए पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा, "एक शानदार उपलब्धि, जब सुहास यतिराज ने पैरालिंपिक 2024 में पुरुष एकल एसएल4 बैडमिंटन स्पर्धा में प्रतिष्ठित रजत पदक जीता। उनकी सफलता पर भारत खुश है। हमें उनकी दृढ़ता और खेल के प्रति प्रतिबद्धता पर गर्व है।"

वहीं दूसरी ओर सुहास यतिराज ने पेरिस पैरालंपिक खेलों में पुरुष सिंगल्स एसएल-4 कैटेगरी के फाइनल में फ्रांस के लुकस मजूर के खिलाफ मुकाबला किया जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। फाइनल के स्कोर की तरफ देखें तो, पहले राउंड में 21-9 और दूसरे में 21-13 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सुहास ने टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में भी मेंस सिंगल्स एसएल4 कैटेगरी में सिल्वर मेडल ही जीता था।

Created On :   2 Sept 2024 7:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story