आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट सीरीज 2025: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज पर मंडरा रहा खतरा, सोशल मीडिया पर फैंस कर रहे रद्द करने की मांग, जाने क्या है माजरा

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज पर मंडरा रहा खतरा, सोशल मीडिया पर फैंस कर रहे रद्द करने की मांग, जाने क्या है माजरा
  • भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज रद्द करने की उठ रही मांग
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने ट्रेंड किया हैशटैग
  • बांग्लादेश में जारी हिंसा को लेकर उठी ऐसी मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच आने वाले 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 27 सितंबर को कानपुर में आयोजित होगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीमों का ऐलान भी कर दिया है। टीम में कई पुराने खिलाड़ियों की वापसी के साथ-साथ नए खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। वहीं इस टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय फैंस बीसीसीआई से काफी नाराज दिख रहे हैं। फैंस की ओर से सोशल मीडिया पर इस टेस्ट सीरीज को रद्द करने की मांगे उठ रही हैं। इन मांगों पर बीसीसीआई ने अब तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है।

दरअसल, बांग्लादेश में चल रहे हिंसा की वजह से प्रशंसकों की मांग है कि बीसीसीआई इस टेस्ट सीरीज को कैंसल कर दे। बता दें, बांग्लादेश में कई दिनों से हिंसक प्रदर्शन जारी है। सोशल मीडिया पर इस हिंसा के कई वीडियो भी वायरल हुए हैं। कुछ वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि यह अत्याचार केवल हिंदु समुदाय पर किए जा रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो क्लिप में यह तक दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में घुंसकर उनके साथ बदसलूकी की जा रही है। वहीं कुछ में हिंदु मंदिर तोड़ने के भी दावे किए जा रहे हैं।

द जयपुर डायलॉग्स नामक एक पेज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हमें क्रिकेट पसंद है लेकिन हमें भारत बनाम बांग्लादेश देखने में कोई दिलचस्पी नहीं है जब देश हिंदुओं को निशाना बना रहा है और उन्हें मार रहा है। बीसीसीआई को कदम उठाना चाहिए और सीरीज रद्द करनी चाहिए। जब आप पाकिस्तान के खिलाफ स्टैंड ले सकते हैं तो बांग्लादेश के लिए ऐसा क्यों नहीं किया जा सकता।"

द जयपुर डायलॉग्स नामक पेज के इस पोस्ट को कई लोगों ने शेयर किया है। साथ ही फैंस ने 'बॉयकॉट बांग्लादेश क्रिकेट' नाम का हैशटैग भी चलाया है। यह हैशटैग सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। अब तक 15 हजार से ज्यादा लोग इसे इस्तेमाल कर चुके हैं।

एक फैन ने बीसीसीआई पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए पोस्ट में लिखा, "बंग्लादेश से मैच नही खेलेंगे तो क्या देश देश की इकोनॉमी डूब जायेगी और देश भूखे मर जायेगा क्या? बांग्लादेशी हिंदुओ के दर्द का किसी को अहसास नही? ये पागलपन क्यों?"

Created On :   9 Sept 2024 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story