भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज: कल से शुरू होगा पहला मुकाबला, लंबे समय बाद वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत, जानें पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

कल से शुरू होगा पहला मुकाबला, लंबे समय बाद वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत, जानें पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
  • कल चेन्नई में शुरू होगा टेस्ट सीरीज का पहला मैच
  • मैच में खेल सकते हैं ऋषभ पंत
  • इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज कल से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करीब एक साल 9 महीने बाद क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट भी बांग्लादेश के खिलाफ ही दिसंबर 2022 में खेला था।

कुलदीप और अक्षर में से किसी एक को मिलेगा मौका

इस मैच में टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी समस्या स्पिनर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की होगी। यदि टीम 3 स्पिनर्स के साथ मुकाबले में उतरती है तो कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं लंबे समय के बाद विराट कोहली, केएल राहुल और विकेटकीपर ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ी की टेस्ट टीम में वापसी हो चुकी है। तीनों का पहले मैच में खेलना भी कन्फर्म माना जा रहा है। इनके अलावा टॉप-3 पोजिशन पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का उतरना भी तय है। वहीं प्रतिभाशाली बल्लेबाज सरफराज खान केएल राहुल की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

रोहित, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, कोहली, राहुल और पंत के अलावा दो ऑलराउंडर जडेजा और अश्विन की जगह भी टीम में पक्की है। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रूप में दो फास्ट बॉलरों का टीम में शामिल होना पक्का ही है। वहीं 5 खिलाड़ी विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, आकाश दीप और यश दयाल की संभावना ज्यादा है।

भारत के जैसे ही बांग्लादेश की प्लेइंग-11 भी लगभग तय मानी जा रही है। टीम में उन सभी खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। हालांकि पाकिस्तान दौरे पर गई स्क्वॉड में एक ही बदलाव हुआ है, इंजर्ड शोरिफुल इस्लाम बाहर हो गए। उनकी जगह जाकिर अली को शामिल किया गया है। ऐसे में पहले मुकाबले के लिए महमुदुल हसन जॉय, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, सैयद खालिद अहमद और जाकिर अली अनिक बाहर बैठ सकते हैं।

Created On :   18 Sept 2024 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story