India vs Bangladesh 1st Test: चेन्नई में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से पछाड़ा, रविचंद्रन अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन

चेन्नई में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से पछाड़ा, रविचंद्रन अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन
  • भारत ने निकाली बांग्लादेश की हेकड़ी
  • 280 रनों से दी मात
  • प्लेयर ऑफ द मैच बने अश्विन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है। भारत के खिलाफ मेहमान टीम को 515 रनों का टारगेट पूरा करना था, लेकिन वह 234 रनों पर सिमट गई। गेम की पहली पारी में भारतीय टीम ने 376 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेशी टीम महज 149 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 287 रन बोर्ड पर बनाए और मैच की घोषणा कर दी। इसके जवाब में नजमुल हुसैन शांतो की अगुवाई वाली टीम 234 रनों पर धाराशाई हो गई। इसी के साथ टीम इंडिया ने 280 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

सीरीज का पहला मुकाबला चौथे दिन लंच से पहले ही खत्म हो गया। भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने इस मुकबले में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी के दौरान उनहोंने टीम को संभालते हुए 113 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी पारी में अपनी दमदार बॉलिंग से बांग्लादेशी बल्लेबाजों के परखच्चे उड़ा दिये। उन्होंने इस दौरान 6 विकेट लिए। इस बेहतरीन पारी के कारण उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया। आपको बता दें, भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़े -खेल अकादमी की डेफ ओलम्पिक पदक विजेता कु. गौरांशी शर्मा यूनीसेफ मुख्यालय न्यूयार्क पहुंची, खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी बधाई

अश्विन का धमाकेदार परफॉर्मेंस

रविचंद्रन अश्विन ने ना केवल शानदार बल्लेबाजी की बल्कि उन्होंने अपनी कमाल की गेंदबाजी से भी लोगों का दिला जीत लिया। अश्विन ने टीम इंडिया को जिताने के लिए अहम भूमिका निभाई है। अश्विन ने पहली पारी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए रविंद्र जडेजा के साथ के 195 रनों कि रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। इस साझेदारी के बदौलत टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ा स्कोर सेट कर पाई। वहीं, दूसरी पारी की ओर देखें तो, अश्विन ने 21 ओवरों में 88 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने 2 मेडेन ओवर भी डाले।

यह भी पढ़े -भारत और बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में किन बल्लेबाज और गेंदबाजों का रहा है सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन

बांग्लादेश ने जीता टॉस

सीराज के शुरुआत बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 376 रन बनाए। भारतीय टीम को गेम के शुरुआत में ही काफी झटके लग गए थे। लेकिन अश्विन-जडेजा की शानदार साझेदारी ने टीम को संभाला। इसमें भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 124 गेंदों पर 86 रन बनाए। वहीं, अश्विन ने सबसे लंबी पारी खेलते हुए 133 गेंदों में 113 रन जड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 2 छक्के और 11 चौके देखने को मिले।

भारत की दूसरी पारी में ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बैटर विराट कोहली के आउट होने के बाद टीम फिर से मुश्किलों में आ गई थी। लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट तक 167 रनों की साझेदारी की। इसमें शुभन गिल ने 176 बॉलों में 119 रन जड़े। जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। ऋषभ पंत ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 128 बॉलों में 109 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से 13 चौके और 4 छक्के आए। इसी के साथ बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया ने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया।

यह भी पढ़े -एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी भारत ने चीन को 1-0 से हराकर खिताब जीता, जुगराज ने किया गोल

Created On :   22 Sept 2024 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story