IND-W vs NZ-W ODI: खराब शुरुआत के बाद टीम इंडिया से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद, मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दिया 260 रनों का बड़ा लक्ष्य

खराब शुरुआत के बाद टीम इंडिया से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद, मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दिया 260 रनों का बड़ा लक्ष्य
  • दूसरे मुकाबले में भारत के सामने 260 रनों का बड़ा लक्ष्य
  • न्यूजीलैंड के लिए कप्तान सोफी डेवाइन ने जड़े 79 रन
  • भारत को मिली खराब शुरआत, महज 26 रनों पर खोए शुरुआती तीन विकेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विमेंस टीम और न्यूजीलैंड विमेंस टीम के बीच आज यानी रविवार 27 अक्टूबर को वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी कीवी टीम ने मैच में 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए। बता दें, गुरुवार 24 अक्टूबर को खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 59 रनों मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी के दौरान न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेवाइन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाने में उनकी कप्तानी पारी की अहम भूमिका रही। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दिए 260 रनों के लक्ष्य को पार कर पाएगी।

हरमनप्रीत की हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज की पहले मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर थी। उनकी जगह पर टीम की बागडोर भारतीय विमेंस टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना के हाथों में सौंपी गई थी। उनकी कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 44.3 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम महज 168 रनों पर सिमट गई थी। लेकिन रविवार को खेले जा रहे दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की टीम में वापसी हो चुकी है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने टीम को शानदार शुरुआत दी। उन्होंने इस दौरान 70 गेंदों में 58 रन बनाए। इसके अलावा जॉर्जिया प्लिमर ने 41, मैडी ग्रीन ने 42 रन बनाए। वहीं इस दौरान भारतीय गेंदबाज राधा यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके।

मुकाबले में खराब रही भारत की शुरुआत

मुकाबले की दूसरी पारी में भारत की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की। इस दौरान शेफाली 11 रन, स्मृति शून्य और विकेटकीपर बल्लेबाज यशिका भाटिया 12 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो चलीं। बताते चलें, खबर लिखने तक टीम का स्कोर 26 रनों पर 3 विकेट हो चुका था। टीम ने महज 26 रनों पर अपने शुरुआती तीन विकेट खो दिए थे।

Created On :   27 Oct 2024 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story