IND-W vs NZ-W ODI: टीम इंडिया ने विश्व विजेता न्यूजीलैंड पर 59 रनों से दर्ज की जीत, सीरीज में 1-0 से हासिल की बढ़त

टीम इंडिया ने विश्व विजेता न्यूजीलैंड पर 59 रनों से दर्ज की जीत, सीरीज में 1-0 से हासिल की बढ़त
  • टीम इंडिया ने विश्व विजेता न्यूजीलैंड पर 59 रनों से दर्ज की जीत
  • सीरीज में 1-0 से हासिल की बढ़त
  • शानदार प्रदर्शन के लिए दिप्ती को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड विमेंस टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार 24 अक्टूबर को खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 59 रनों से जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं, टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम महज 168 रनों पर सिमट गई। इस दौरान दिप्ती शर्मा, राधा यादव, जेमिमा रोड्रीगेज समेत कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मुकाबले में भारत की शुरुआत काफी खराब रही थी। क्योंकि कप्तान स्मृति मंधाना फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहीं, वह महज 5 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गई थी। वहीं, दूसरी छोर पर खड़ी शेफाली वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वह भी केवल 33 रन बनाकर आउट हो गई थी। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया ने टीम के लिए 37 रन, जेमिमा रोड्रीगेज ने 35, तेजल हबसनीस ने 42 और दिप्ती शर्मा ने 41 रन बनाए।

दूसरी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम की गेंदबाजों ने अपनी शानदार बॉलिंग के बदौलत शुरुआत से ही कीवी टीम पर दवाब बनाकर रखा था। मुकाबले में भारतीय गेंदबाज राधा यादव ने टीम को सबसे ज्यादा 3 विकेट दिलाई थी। इसके अलावा शानदार बल्लेबाजी के साथ ही दिप्ती ने टीम के खाते में 1 विकेट का योगदान भी दिया था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। वहीं, साईमा ठाकुर ने 2 और अरुंधती रेड्डी ने 1 विकेट लिया।

Created On :   24 Oct 2024 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story