IND-W vs NZ-W ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम कर रहा सभी मुकाबलों की मेजबानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम कर रहा सभी मुकाबलों की मेजबानी
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी
  • नरेन्द्र मोदी स्टेडियम कर रहा सभी मुकाबलों की मेजबानी
  • विमेंस टी-20 विश्व कप में भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर फिरा पानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 विश्व कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 24 अक्टूबर से किया जाना है। इस सीरीज की मेजबानी भारत के हाथों में सौंपी गई है। हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड विमेंस टी-20 विश्व कप के मुकाबले में आमने-सामने आए थे। इस मैच में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आगामी 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच 27 अक्टूबर को आयोजित होगा। इसके बाद दोनों टीमें सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए 27 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। कीवी टीम के खिलाफ यह तीन मैचों की वनडे सीरीज की मेजबानी अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के हाथों में सौंपा गया है।

2022 में भारत ने किया था सीरीज पर कब्जा

दोनों टीमों के बीच आगामी वनडे सीरीज से पहले साल 2022 में भारत और न्यूजीलैंड विमेंस टीम ने भारत का दौरा किया था। उस दौरान टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया था।

भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर फिरा पानी

बीते दिनोंं विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के चौथे मुकाबले में दोनों टीमें आमने-सामने आई थी। इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने 161 रनों का टारगेट दिया था। हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया महज 102 रनों पर सिमट गई थी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने भारत को मुकाबले में 58 रनों से मात दी थी। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो गई।

Created On :   14 Oct 2024 5:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story