IND vs NZ Test Series: सामने आई बेंगलुरु टेस्ट से जुड़ी अहम जानकारी, गिल की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

सामने आई बेंगलुरु टेस्ट से जुड़ी अहम जानकारी, गिल की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
  • रोहित-यशस्वी की जोड़ी कर सकती है पारी की शुरुआत
  • सरफराज खान की हो सकती है टीम में एंट्री
  • बेंगलुरु टेस्ट में बारिश बन सकता है दुश्मन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-न्यूजीलैंड के बीच बुधवार 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मुकाबला 16 से 20 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें पुणे में 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 1 से 5 नवंबर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा। इसी बीच सीरीज के पहले मुकाबले को लेकर कई बड़ी जानकारियां सामने आई हैं। जिनमें संभावित प्लेइंग इलेवन से लेकर पिच रिपोर्ट समेत कई बड़ी बातों का जिक्र किया गया है।

सरफराज की हो सकती है टीम में एंट्री

खबरों की माने तो भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल खराब तबियत की वजह से पहले मुकाबले में नजर नहीं आएंगे। ऐसी स्थिति में भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान की टीम में एंट्री हो सकती है। आपको बता दें, सरफराज इन दिनों काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में हुए ईरानी कप मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इस मैच की पहली पारी में उन्होने 62 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके बाद दूसरी पारी के दौरान उन्होंने नाबाद रहकर टीम के लिए 68 रन बनाए थे। अब शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में टीम सरफराज खान को मौका दे सकती है।

चिन्नास्वामी की पिच पर किसे होगा फायदा

दोनों टीमों के बीच बुधवार को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मुकाबले की पिच रिपोर्ट भी सामने आई है। खबरों के मुताबिक चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। इस मैदान पर खेले गए पिछले चार मुकाबलों की ओर देखें तो इसमें पहले बैटिंग करने उतरी टीम को तीन बार जीत हासिल हुई है। वहीं एक मैच का नतीज ड्रॉ रहा है। ऐसे में बुधवार को होने वाले सीरीज के पहले मुकाबले में दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

बेंगलुरु टेस्ट में बारिश बन सकता है दुश्मन

बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ हुए कानपुर टेस्ट की तरह ही इस मैच में भी बारिश दुश्मन बना हुआ है। बेंगलुरु के वेदर डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के अनुसार अगले कई दिनों तक यहां बारिश की आशंका जताई गई है। आपको बता दें, मंगलवार को भी यहां बारिश हुई थी। हालांकि, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा माना जाता है। इसलिए बारिश की स्थिति में मैच देर से भले शुरु हो लेकिन खेल जरूर होगा।

बेंगलुरु टेस्ट में भारत की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान/शुभमन गिल, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

Created On :   15 Oct 2024 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story