रिटायरमेंट: इंग्लैंड के तुफानी बल्लेबाज डेविड मलान ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, कभी थे टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज

इंग्लैंड के तुफानी बल्लेबाज डेविड मलान ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, कभी थे टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज
  • डेविड मलान ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास
  • हुआ करते थे टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज
  • आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेला था एक मैच
  • अब भी घरेलू मैचों में बतौर बल्लेबाज ले सकते हैं हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने 37 वर्ष की आयु में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। डेविड मलान (Dawid Malan) ने 2017 में इंग्लैंड के लिए टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। एक समय था जब डेविड मलान (Dawid Malan) टी-20 की बेस्ट बैट्समैन की लिस्ट में नंबर 1 पर शुमार हुआ करते थे। हालांकि उनका इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन सभी उनकी बैटिंग के कायल थे। बता दें काफी समय से मलान टीम से बाहर चल रहे थे। 2023 के बाद से उन्हें टीम में जगह भी नहीं दी गई थी। इसी बीच उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा से सबको हैरत में डाल दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए साझा की थी। उन्होंने मलान के रिटायरमेंट वाले पोस्ट में लिखा"अभी, जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं, मैं कह सकता हूं कि मैं वास्तव में संतुष्ट हूं।"

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिेए मलान को रिटायरमेंट की बधाई भी दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा,"आपको रिटायरमेंट की हार्दिक शुभकामनाएं, डेविड मालन।

कैसा रहा मलान का इंटरनेशनल करियर

घातक बल्लेबाज डेविड मलान ने इंग्लिश टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था। अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 22 टेस्ट, 30 वनडे और 62 टी-20 मैच खेले हैं। इन मैचों में अपने बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने सभी को अपना फैन बना दिया था। बता दें, अपने टेस्ट करियर के 22 मैचों में उन्होंने एक शतक और नौ अर्धशतक लगा चुके हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 1074 रन बनाए हैं। 30 वनडे मैचों में मलान ने 6 शतक और 7 अर्धशतक के साथ 1450 रन अपने बल्ले से ठोके हैं। टी-20 के 62 मैचों में डेविड ने कुल 1892 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 1 शतक के साथ-साथ 16 अर्धशतक जड़े थे। डेविड मलान का घरेलू करियर भी काफी शानदार रहा है। उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 13201 रन बना चुके हैं।

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेला था एक मैच

आपको बता दें कि डेविड मलान इंडियन प्रीमियर लीग में भी नजर आ चुके हैं। 2021 में मलान ने पंजाब किंग्स की ओर से एक मैच खेला था जिसमें वह महज 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इस मैच के बाद मलान कभी आईपीएल में नजर नहीं आए।

मलान का डेब्यू और आखिरी मैच

मलान के इंटरनेशनल डेब्यू की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू जूलाई 2017 में किया था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच जनवरी 2022 में खेला था। मई 2019 में उन्होंने वनडे डेब्यू किया था और इस फॉर्मेट में उन्होंने लास्ट मैच नवंबर 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। मलान का टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी 2017 में ही हुआ था। जबकि उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर 2023 में खेला था। बता दें, मलान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। वह अब भी घरेलू मैचों में बतौर बल्लेबाज हिस्सा ले सकते हैं।

Created On :   29 Aug 2024 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story