खेल: अल्काराज ने गास्के को हराया; फिल्स, मिशेलसन ने पहली जीत हासिल की (लीड)

अल्काराज ने गास्के को हराया; फिल्स, मिशेलसन ने पहली जीत हासिल की (लीड)

मेलबर्न, 16 जनवरी (आईएएनएस) विश्व नं. 2 और खिताब के प्रबल दावेदार कार्लोस अल्काराज ने मंगलवार को 37 वर्षीय फ्रांसीसी रिचर्ड गास्के को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सीधे सेटों में हराकर वर्ष का अपना पहला मैच जीता।

एक बार जब स्पेन के दूसरे वरीय खिलाड़ी ने अपने खेल में सुधार करते हुए 72 मिनट के पहले सेट को टाईब्रेक में खींच लिया, तो दो बार के प्रमुख विजेता ने 7-6(5) 6-1 6-2 से आसानी से जीत हासिल कर ली। 2022 के बाद मेलबर्न में पहली जीत।

स्पैनियार्ड चोट के कारण पिछले साल के आयोजन से चूक गए थे, और जब वह गुरुवार को दूसरे दौर में इतालवी लोरेंजो सोनेगो से भिड़ेंगे तो वह गति बनाए रखने के लिए उत्सुक होंगे।

इससे पहले दिन में, आर्थर फिल्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली जीत के साथ 2024 सीज़न में अपनी मजबूत शुरुआत जारी रखी। फ्रांसीसी खिलाड़ी ने जिरी वेस्ली को 4-6, 7-5, 6-2, 6-3 से हराया, जिससे दूसरे सेट में देर से बढ़त के साथ शुरुआती दौर का मैच पलट गया।

फिल्स, जो 2023 को समाप्त करने के लिए नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल खिताबी मुकाबले में पहुंचे, ने हांगकांग में क्वार्टरफाइनल और ऑकलैंड में सेमीफाइनल प्रदर्शन के साथ नए साल की शुरुआत की। 19 वर्षीय को 28वीं वरीयता प्राप्त टालोन ग्रिक्सपुर का इंतजार है, जिन्होंने पांचवें सेट में विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट रोमन सफीउलिन को 7-5 से हराया।

दूसरी ओर, एलेक्स मिशेलसन ने भी स्थानीय खिलाड़ी जेम्स मैककेबे को 7-6(5), 3-6, 6-1, 6-2 से हराकर मेलबर्न में पहली जीत हासिल की। अमेरिकी, जिसने 2023 नेक्स्ट जेन एटीपी फ़ाइनल में भी भाग लिया था, ने ब्रिस्बेन और ऑकलैंड में सफल क्वालीफाइंग अभियानों के बाद 2023 की अपनी पहली टूर-स्तरीय जीत हासिल की।

मिशेलसन का अगला प्रतिद्वंद्वी 2022 नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स उपविजेता और नवनियुक्त एडिलेड चैंपियन जिरी लेहेका होगा, जो पुरुष एकल ड्रा में 32वीं वरीयता प्राप्त हैं।

मंगलवार को जीत हासिल करने वाले एक अन्य नेक्स्टजेन एटीपी खिलाड़ी 18 वर्षीय शांग जुनचेंग थे, जिन्होंने तीन घंटे और 26 मिनट के बाद अमेरिकी मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-3, 1-6, 3-6, 6-4, 6-2 से हराया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jan 2024 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story