क्रिकेट से संन्यास: रोहित-कोहली के बाद भुवी भी कहेंगे क्रिकेट को बाय! अटकलों का बाजार हुआ गर्म

रोहित-कोहली के बाद भुवी भी कहेंगे क्रिकेट को बाय! अटकलों का बाजार हुआ गर्म
  • साल 2024 में कई खिलाड़ियों ने कहा क्रिकेट को अलविदा
  • इसी साल रोहित संग कोहली ने भी लिया टी-20 से संन्यास
  • भुवनेश्वर कुमार के क्रिकेट को अलविदा कहने की चर्चा तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने साल 2024 में खेल के मैदान को अलविदा कहा है। इसमें न केवल भारतीय बल्कि विदेशी क्रिकेटर भी हैं। इस सूची में डेविड वॉर्नर, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन और मोईन अली जैसे धुरंधरों के नाम शामिल हैं। बता दें, टी-20 विश्व कप में जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने भी टी-20 को बाय बोल दिया है। अब ऐसा माना जा रहा है कि इस लिस्ट में जल्द ही भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भी जुड़ सकता है।

सोशल मीडिया पर भुवनेश्वर कुमार के रिटायरमेंट की खबरें आग की तरह फैल रही है। इन खबरों में दावा किया जा रहा है कि जल्द ही भुवी क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। बता दें, भारतीय टीम के तेज रफ्तार गेंदबाज ने साल 2012 में भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ एक टी-20 मैच में अपना इटरनेशनल डेब्यू किया था। भुवी का भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ था। हालांकी, नवंबर 2022 में खेले गए इस टी-20 मुकाबले में किवीयों के खिलाफ भुवी विकेट चटकाने में सफल नहीं हो पाए थे। आखिर में यह मैच डकवर्थ लुईस के तहत टाई करार दिया गया था।

इससे पहले भुवनेश्वर जुलाई 2023 में भी चर्चा में रहे थे। दरअसल, उस वक्त उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के प्रोफाइल से 'क्रिकेटर' हटा दिया था। पहले उनके प्रोफाइल पर 'इंडियन क्रिकेटर' लिखा था। इस बात को लेकर चर्चा का बाजार फिर एक बार गर्म हो गया है। हालांकि, अब तक उनकी ओर से इस बात की कोई पुष्टी नहीं की गई है।

भुवनेश्वर ने 12 दिसंबर 2012 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तानि बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे। अंतरराष्ट्रिय करियर के पहले ओवर की आखिरी गेंद में उन्होंने नासिर जमशेद को अपनी स्विंग में फंसा कर क्लीन बोल्ड कर दिया था। उस मुकाबले में भुवी ने कुल 4 ओवर डाले थे जिसमें उन्होंने महज 9 रन देकर 3 विकेट उड़ा कर सबको हैरत में डाल दिया था।

Created On :   14 Sept 2024 2:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story