हॉकी इंडिया ने 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की
नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई), बेंगलुरु में बुधवार से शुरू होने वाले पुरुषों के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर ग्रुप की घोषणा की।

नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई), बेंगलुरु में बुधवार से शुरू होने वाले पुरुषों के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर ग्रुप की घोषणा की।

केप टाउन पहुंचने से पहले भारतीय हॉकी टीम के लिए 11 दिवसीय छोटा शिविर आयोजित किया जाएगा।

यह शिविर 4 देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भारतीय तैयारियों को और पुख्ता करेगा। जहां वे फ्रांस, नीदरलैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना दमखम दिखाएंगे।

पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए टीम की तैयारियों के हिस्से के रूप में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट कार्यक्रम, इस फरवरी में ओडिशा में भारत के एफआईएच हॉकी प्रो लीग अभियान के उद्घाटन से पहले एक शानदार रहेगा जहां वे ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, स्पेन और आयरलैंड से भिड़ेंगे।

राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के कोर ग्रुप में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, पवन मलिक और प्रशांत कुमार चौहान शामिल हैं।

हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप ज़ेस, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की और मंजीत को डिफेंडर के रूप में नामित किया गया है।

शिविर में बुलाए गए मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन और मनिंदर सिंह शामिल हैं।

फॉरवर्ड की सूची में एस.कार्थी, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा और पवन राजभर शामिल हैं।

आगामी शिविर के बारे में बात करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि खिलाड़ी छुट्टियों के मौसम के लिए अपने परिवार के साथ एक अच्छा ब्रेक लेकर तरोताजा होकर लौट रहे हैं। हम दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ वर्ष के लिए हॉकी सत्र की शुरुआत कर रहे हैं। यहां से यह केवल पेरिस ओलंपिक से पहले नियमित मैचों में व्यस्त हो जाएगा। हमारा कोर ग्रुप अनुभवी खिलाड़ियों के साथ काफी मजबूत है और इस समूह में नामित उनमें से कुछ मस्कट, ओमान में एफआईएच हॉकी5एस विश्व कप भी खेलेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमेशा की तरह, यह शिविर भी एक टीम के रूप में बेहतर होने पर केंद्रित होगा और हम सीज़न में आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं।"

भारत के 39 सदस्यीय कोर-संभावित समूह में खिलाड़ियों की सूची:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, पवन मलिक और प्रशांत कुमार चौहान

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप ज़ेस, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की, मंजीत

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन और मनिंदर सिंह

फॉरवर्ड: एस कार्ति, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा, पवन राजभर।

--आईएएनएस

एएमजे/आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Jan 2024 7:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story