उपचुनाव 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक, शाह, नड्डा और योगी होंगे मौजूद

यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक, शाह, नड्डा और योगी होंगे मौजूद
  • सपा 6 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है
  • 10 सीटों पर होगे उपचुनाव
  • 5 सपा, 3 बीजेपी, 1- 1सीट पर RLD-निषाद पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर नेताओं की भागदौड़ और बयानबाजी तेज हो गई है। इसी सिलसिले में चुनावी प्लानिंग को लेकर दिल्ली में बीजेपी की एक बड़ी बैठक आज होने जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मीटिंग में केंद्रीय गृहमंत्री व बीजेपी के चाणक्य अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों डिप्टी सीएम शामिल हो सकते हैं। मीटिंग में उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है।

आपको बता दें भारतीय निर्वाचन आयोग ने अभी तक उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। आशंका लगाई जा रही है कि ईसी इसी महीने उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। चुनावी डेट की घोषणा भले ही न हो लेकिन राज्य का सियासी पार सर्दियों की शुरूआत में बढ़ने लगा है।

आपको बता दें जिन दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, फूलपुर, मंझवा और सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र शामिल है। इन सीटों में से 5 पर सपा, 3 पर बीजेपी, एक- एक सीट पर RLD-निषाद पार्टी की सीट शामिल है। समाजवादी पार्टी 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है, जिनमें से चार सीटों पर ओबीसी और दलित कैंडिडेंट उतारे है। वहीं दो सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी को मौका दिया है।

Created On :   13 Oct 2024 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story