हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: 'सैलजा को इग्नोर करना मुश्किल...', सीएम पद की रेस को लेकर क्या कुछ कह गई कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा

सैलजा को इग्नोर करना मुश्किल..., सीएम पद की रेस को लेकर क्या कुछ कह गई कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा
  • 5 अक्टूबर को होंगे हरियाणा में विधानसभा चुनाव
  • 8 अक्टूबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा कांग्रेस के अंदर सीएम बनने की रेस जारी है। कल (5 अक्टूबर) राज्य में चुनाव होंगे। इस बीच सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि हाईकमान सैलजा को इग्नोर नहीं कर सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही है। कुमारी सैलजा ने साफ कहा कि चीफ मिनिस्टर कांग्रेस कभी डेक्लेयर नहीं करती है। सीएम पद को लेकर अंतिम फैसला हाईकमान का ही होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि हाईकमान के सामने सीएम पद की रेस में कई लोग होंगे। उसमें कुमारी का नाम भी जरूर शामिल होगा।

हरियाणा कांग्रेस में सीएम रेस जारी

बता दें कि, अभी तक कांग्रेस की ओर से सीएम उम्मदीवार को लेकर अधिकारिक फैसला सामने नहीं आया है। कांग्रेस ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद सीएम पद को लेकर अंतिम फैसला होगा। हालांकि, यह पहला ऐसा मौका नहीं है, जब कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। इससे पहले भी वह कहती रही हैं कि मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर हाईकमान का फैसला आखिरी होगा। वे फैसला करेंगे कि किसको क्या जिम्मेदारी देनी है? कांग्रेस सांसद सैलजा ये भी दावा करती रही हैं कि इस बार कांग्रेस की हवा है और प्रदेश में उनकी सरकार बनने जा रही है।

5 अक्टूबर को होंगे चुनाव

कुछ दिन पहले मीडिया इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया था कि बीजेपी ये दावा करती है कि कुमारी सैलजा की कांग्रेस पार्टी से नाराजगी है। इस पर उन्होंने कहा था, ''बीजेपी को पहले अपना घर संभालना चाहिए। जहां तक कांग्रेस की बात है, वो हमारी अंदरुनी बात है।''

हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को मंच पर एक साथ लाया था। कांग्रेस नेता ने मंच से संदेश देने की कोशिश की है कि कोई मतभेद नहीं है। सभी मिलकर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 89 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, राज्य की एक सीट भिवानी पर सीपीआई(एम) के कैंडिडेट इंडिया गठबंधन के तहत चुनावी मैदान में हैं। राज्य में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

Created On :   4 Oct 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story