बीजेपी विधायक दल बैठक: नायब सिंह सैनी या कोई और....कौन संभालेगा हरियाणा की कमान? अमित शाह की मौजूदगी में आज होगा फैसला

नायब सिंह सैनी या कोई और....कौन संभालेगा हरियाणा की कमान? अमित शाह की मौजूदगी में आज होगा फैसला
  • बीजेपी विधायक दल की बैठक आज
  • अमित शाह की मौजूदगी में होगा सीएम का चयन
  • नायब सिंह सैनी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की संभावना

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने जा रही है। अब सीएम और कैबिनेट का चयन होना बाकी है। आज (बुधवार) को गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम फेस तय होगा। अमित शाह और एमपी के सीएम मोहन यादव को इस मीटिंग के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

पंचकूला स्थित बीजेपी ऑफिस में कुछ समय बाद (सुबह 11 बजे) शुरू होने वाली इस बैठक में तय होगा कि राज्य की कमान कौन संभालेगा। इस समय नायब सिंह सैनी के अलावा अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह के नाम भी सीएम पद के लिए चर्चा में हैं।

राज्य के मुखिया के लिए कई नाम सामने आने के बाद अमित शाह खुद पर्यवेक्षक बनकर हरियाणा आए हैं जिससे सीएम पद के लिए पार्टी में कलह की स्थिति पैदा न हो। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह कई बार नायब सिंह सैनी को ही अगला सीएम बताया था। विधानसभा चुनाव भी उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा गया था। ऐसे में संभावना है कि वो सीएम पद के लिए सैनी के नाम पर ही मुहर लगाएं। बता दें कि सैनी को लोकसभा चुनाव से पहले मार्च में हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया था। इस बार उन्होंने कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

17 को होगा शपथग्रहण

नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिए 17 अक्टूबर का दिन तय किया गया है। आज होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल को उन विधायकों की लिस्ट सौंपी जाएगी, जो मंत्री पद की शपथ लेंगे। उसके बाद राज्यपाल 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण के लिए निमंत्रण देंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और एनडीए के सहयोगी दल शामिल होंगे। कार्यक्रम में विपक्षी दलों के नेता, किसान, लखपति दीदी और अलग-अलग सामाजिक संगठनों के लोगों को बी आमंत्रित किया गया है।

Created On :   16 Oct 2024 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story